छत्तीसगढ़ पुलिस की ‘गुंडागर्दी’ : चडडा बनियान पहने, फूल शराब के नशे में पुलिसिया गुंडई दिखाते ASI ने JE को जड़ा तमाचा…

674

सिटी न्यूज रायपुर :  जिले से पुलिस वाले की गुंडई और बदसलूकी का मामला सामने आया है. जहां नशे में चूर ASI ने निक्कर और बनियान में देवरी विद्युत सब स्टेशन के कनिष्ठ अभियंता नूपेन्द्र कुमार के साथ शनिवार रात गाली-गलौच कर मारपीट की. जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि घटना सामने आने के बाद एसपी ने ASI को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.जेई नुपेन्द्र कुमार से प्राप्त जानकारी के अुनसार शनिवार को शाम 6 बजे से बालोद जिले के  भंवरमरा से जुन्नापानी के बीच 33 केवी लाईन ब्रेकडाउन था. उच्चाधिकारी कार्यपालन अभियंता टीएल सहारे एवं सहायक अभियंता आरसी साहू के आदेश पर डौण्डीलोहारा स्टाॅफ खुमान सिंह साहू, मोती ठाकुर, हेमंत ठाकुर, गणेश और ड्राइवर चन्द्रभान के साथ लाईन सुधार करने जुनापानी क्षेत्र में गए थे.

वहीं लगभग रात 9 बजे 33 केवी लाईन सुधारने के बाद सभी स्टाॅफ के साथ बस्ती फीडर को चालू करने 33/11 केवी सब स्टेशन जुनापानी गए. वहां पर तीन में से दो बस्ती फीडर चालू हो गया, लेकिन मंगचुवा बस्ती फीडर लाइन खराबी के कारण चालू नहीं हो पाया था. सभी स्टाॅफ बस्ती फीडर में सुधार करने फील्ड में चले गए. सब स्टेशन में जेई नुपेन्द्र कुमार और ऑपरेटर दीपक उपस्थित थे. तभी मंगचुवा थाना से तीन पुलिसकर्मी आए और सीधे सब स्टेशन कंट्रोल रूम में अनाधिकृत रूप से जबरदस्ती प्रवेश करते हुए उन्हे मां-बहन की गाली देना शुरू कर दिया.

आगे जीई ने बताया कि, समझाने के बाद भी बार-बार गंदी गाली और अपमानित करते हुए थप्पड़ जड़ दिया. साथ ही थाने में बंद करने की धमकी दी. इतना ही नहीं लाईन सुधार कार्य करके आए लाईन स्टाॅफ को गाली देने के साथ देख लेने की धमकी दी.

घटना के बाद जेई ने मंगचुवा थाना के पुलिस स्टाॅफ दुलारू राम भांडेकर जो नशे में बनियान और चड्डा में आया था. साथ ही जगदीश रात्रे के खिलाफ पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी मंगचुवा, मुख्य अभियंता, अधीक्षक अभियंता, जिला कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि, घटना के बाद से वे बहुत डरे हुए हैं और अपमानित महसूस कर रहे हैं.

मामले में बालोद एसपी जितेंद्र यादव बताते हैं कि मनचुवा थाना में पदस्थ एएसआई दुलार राम भंडारी के द्वारा विद्युत विभाग में घुसकर जेई को एक थप्पड़ मारने का वीडियो आया है. जिसके बाद तुरंत एएसआई को निलंबित कर दिया गया है. जांच कर आगे एफआईआर की जाएगी. किसी भी ऐसे कर्मचारियों को बक्शा नहीं जाएगा जो इस तरीके से कार्य करते हैं.