आमिर खान की कलश पूजा और शाहरुख की वैष्णो देवी यात्रा पर BJP मंत्री बोले-

420

भोपाल ….मध्य प्रदेश  के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान  की हाल ही में उनके कार्यालय में कलश पूजा और शाहरुख खान की वैष्णो देवी की यात्रा को लेकर सवाल किया गया। इस पर मंत्री ने कहा कि, “समाज अब जागरूक हो गया है।

अगर वो अब इसे समझ गए हैं, तो ये अच्छा है। हर किसी को अपने विश्वास के अनुसार पूजा करने का अधिकार है। कोई किसी भी भगवान की पूजा कर सकता है लेकिन सिर्फ दूसरों की आस्था को ठेस ना पहुंचाएं। बस इतना ही।”

‘किसी की भावना को आहत ना करें’
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ये भी कहा कि, ”सभी को अपनी-अपनी आस्था के अनुसार पूजा-अर्चना करने का अधिकार है, लेकिन किसी की भावना को आहत नहीं करें।”

भावनाओं को ठेस पहुंचाने की इजाजत नहीं’
बता दें कि, कुछ महीने पहले नरोत्तम मिश्रा ने आमिर खान और कियारा आडवाणी को एक नवविवाहित जोड़े के रूप में पेश करने वाले एक बैंक विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी। विज्ञापन में खान और आडवाणी को नवविवाहित जोड़े के रूप में अपनी शादी से लौटते हुए दिखाया गया था और चर्चा की गई कि दोनों बिदाई के दौरान नहीं रोए थे।

विज्ञापन में आगे दिखाया गया कि जोड़ा दुल्हन के घर पहुंचता है और दूल्हा दुल्हन के घर में पहला कदम रखता है, जो परंपारिक प्रथा के विपरीत था। विज्ञापन को अनुचित मानते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि भारतीय परंपरा, रीति-रिवाजों और देवी-देवताओं के बारे में ऐसी बातें खासकर आमिर खान से आती रहती हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि, “मेरा मानना है कि उन्हें किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की इजाजत नहीं है।”