• City News Chhattisgarh
  • Corona News

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर फैल रहे कोविड-19 संक्रमण, खासकर राजधानी रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में ज्यादा मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में मास्क फिर अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं।

मास्क नहीं लगाने वालों से 100 रुपए जुर्माना लिया जाएगा। यह नियम गुरुवार से ही लागू करने के लिए कह दिया गया है। सीएम ने बुधवार को विधानसभा परिसर में ही चार मंत्रियों के साथ अफसरों की आपात बैठक बुलाकर हालात पर मंथन किया।

सरकार का बड़ा फैसला; कक्षा 3री से लेकर कक्षा 8वी तक के बच्चों के नहीं होंगे ऑफलाइन एग्जाम

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी दी कि तीन जिलों में संक्रमण के ज्यादा मामले आ रहे हैं।

रायपुर एयरपोर्ट पर कोविड-19 जांच शुरू कर दी गई है। यही नहीं, सभी सीमावर्ती जिलों में बाहर से आने वालों का तापमान जांचने के लिए काउंटर खोले जाएंगे।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली, मुम्बई सहित महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में कोविड-19 संक्रमण बढ़ रहा है।

रायपुर : निगम के 20 करोड़ के लक्ष्य में 1 करोड़ की भी नहीं हुई वसूली, सख्ती बरतने ‘नो मनी नो वेस्टेज’ का फार्मूला हुआ लागू

इसलिए सभी कलेक्टरों को सतर्क रहना होगा। एयरपोर्ट और राज्य की अंतर्राज्यीय सीमा, खासकर महाराष्ट्र से लगी सीमा पर टेस्टिंग अनिवार्य की जाए।

यही नहीं, मास्क नहीं लगाने वालों से 100 रुपए का जुर्माना सख्ती से वसूला जाए।

सीएम भूपेश ने निर्देश दिए हैं कि भीड़भरी जगहों पर ऑक्सीमीटर से जांच शुरू करनी चाहिए।

रायपुर: SBI बैंक के कैश काउंटर से ढ़ाई लाख की उठाईगिरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

चौक-चौराहों में एनाउंसमेंट करा कर लोगों को मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने और समय-समय पर हाथों को धोने के लिए जागरूक किया जाए।

सीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर तीनों प्रमुख शहरों में भी सार्वजनिक स्थानों पर आम लोगों का तापमान और ऑक्सीमीटर से जांच की व्यवस्था की जा सकती है, जैसी माॅल या अन्य स्थानों पर है।

nurs

CG : आज से मास्क फिर जरूरी, नहीं तो देना होगा 100 रुपए जुर्माना

nurse

CG : आज से मास्क फिर जरूरी, नहीं तो देना होगा 100 रुपए जुर्माना