बिलासपुर। 14 अप्रैल से लगा लॉकडाउन 15 मई के बाद भी जिले में जारी रहेगा लेकिन कुछ छूट दी जाएगी। अब रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा जबकि बाकी दिन दुकानें निर्धारित समय तक ही खोली जा सकेगी। 16 मई को रविवार है। ऐसे में 17 मई से नई छूट के तौर पर आटा चक्की, इलेक्ट्रिक शॉप, स्टेशनरी की दुकान, कार-बाइक के सर्विस सेंटर, हवा पंचर की दुकान और चश्मा के दुकान निश्चित समय सीमा के लिए खोले जा सकेंगे।

इन दुकानों के अलावा निजी निर्माण कार्यों में उपयोग आने वाली सामग्री की दुकानों को भी छूट मिलने जा रही है। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अफसरों व चेम्बर ऑफ कॉमर्स से लॉकडाउन व छूट को लेकर चर्चा की। साथ ही निर्देश दिए कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक कर तय करें कि अगले लॉकडाउन में क्या छूट दी जा सकती है। हमने बैठक कर निर्णय लिया है और एक-दो दिनों में आदेश जारी करेंगे।

ये भी पढ़े : राज्य के 13 जिलों में नारकोटिक्स अधिनियम के विशेष न्यायाधीश नियुक्त किए जाए : हाईकोर्ट।

कलेक्टर ने बताया कि लॉकडाउन बढ़ने में कोई दो राय नहीं है लेकिन लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कुछ एक्टिविटी को चिन्हित किया गया है। आटा चक्की, इलेक्ट्रिक, स्टेशनरी, चश्मे की दुकान, कार-बाइक के सर्विस सेंटर, हवा पंचर की दुकान के साथ ही, छड़, सीमेंट आदि निजी निर्माण से जुड़ी दुकानों को निश्चित समय के लिए छूट देंगे। तय कर रहे हैं कि छूट शाम 4 या 5 बजे तक दें।

ये आदेश 23 मई तक यानी 7 दिन के लिए होगा। इसके बाद फिर समीक्षा करेंगे। रविवार को जिले में पूर्ण लॉकडाउन पर विचार कर रहे हैं। पूर्व में दी गई छूट यथावत रहेगी। बड़े बाजार, सब्जी मंडी, जिम, ब्यूटी पार्लर, स्पा, कोचिंग सेंटर, कॉलेज, स्कूल सभी बंद रहेंगे।

ये भी पढ़े : 3 दिन तक लगातार किया अटैक : सन्नाटे में 3 एटीएम में सीरियल अटैक, हर जगह एक ही नकाबपोश; पैसे नहीं निकलने पर सिर्फ मशीन तोड़कर भागा…