• City news Raipur
  • Crime news

ट्रक से 322 क्विंटल धान बगैर अनुमति के ले जाते हुए शुक्रवार काे सिहावा के पास जब्त किया गया। नगरी क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन यह कार्रवाई हुई है। धान खरीदी शुरू हाेने के साथ ही कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य के निर्देश पर जिले में अन्य राज्यों से आने वाले धान काे राेकने के लिए अफसराें काे सक्रिय किया गया है।

धान के व्यापार, भण्डारण, परिवहन की जांच लगातार की जा रही है। अफसराें की टीम लगातार गश्त कर रही है। खाद्य अधिकारी ने बताया कि 4 दिसंबर को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, खाद्य विभाग एवं कृषि उपज मंडी के संयुक्त जांच दल क्षेत्र भ्रमण लगातार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Gold Price Today : इस हफ्ते तेजी के बावजूद अभी भी 7000 रुपये सस्ता है सोना ; जानें आगे क्या होगा भाव

वाहन क्रमांक सीजी 05 जेई 4199 में 322 क्विंटल धान परिवहन की जांच के दौरान दल ने पकड़ा है। इसे वाहन सहित जब्त किया गया। यह व्यापारी सिहावा निवासी है। वाहन को जब्त कर सिहावा थाना परिसर में खड़े कर थाना के सुपुर्द किया गया।

धान का अवैध व्यापार करते पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी अधिनियम 1972 की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया।

यह भी पढ़ें – शराब के लिए बवाल : दामाद ने शराब पीने के लिए मांगे रुपए ; अधेड़ ने मना किया तो हथौड़ी से सिर फोड़कर भाग निकला ; देखें पूरी खबर