• City News Chhattisgarh 
  • Accident news 

शुक्रवार 27 नवंबर को नगर पंचायत आमदी के राइस मिल के पास एक कार जलकर खाक हो गई। जानकारी के अनुसार रत्नाबांधा कबीर कालोनी निवासी सत्य प्रकाश पंचागम किसी काम से नगर पंचायत आमदी गए हुए थे। अचानक चलती कार क्रमांक सीजी 04 एलएन 4028 में आग लग गई। कार में आग लगते ही वाहन चालक सत्य प्रकाश पंचागम कार से निकला।

देखते-देखते कार का इंजन जलकर खाक हो गया। इसकी जानकारी तत्काल नगर निगम के फायर ब्रिगेड को दी गई। जानकारी के अनुसार, कार में आग लगने की घटना शार्ट सर्किट की वजह से लगी हुई थी। घटना के बाद आस-पास के लोग बचाव में जुट गए थे। आमदी राइस मिल के पास फायरमैन राजेश हिरवानी, भरत ठाकुर, दिलीप निषाद ने आग बुझाने में सहयोग किया।

यह भी पढ़ें – Crime Breaking : पत्नी को सड़क पर पीट रहा था युवक ; पुलिस बचाने पहुंचा तो उसका ही सिर फोड़ दिया

नगर निगम के फायर ब्रिगेड प्रभारी नरेंद्र शिंदे ने बताया कि सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी को मौके के लिए रवाना कर दिया था। कर्मचारियों ने सूझबूझ से कार में लगी आग पर काबू पाया, अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

चलती गाड़ियों में आग लग जाने की घटना नई नहीं है। मालूम हो कि पिछले साल रुद्री रोड में ओजस्वी नर्सिंग होम के पास स्कूल वैन में आग लग गई थी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। स्कूली बच्चों को लेने के लिए यह वैन मोहल्ले में जा रही थी। वैन में अगर उस वक्त बच्चे होते, तो गंभीर हादसा हो सकता था। हादसे के दौरान वैन में चालक के अलावा कोई भी नहीं था। इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

चालक ने चलती वैन से कूदकर अपनी जान बचाई थी। इसी तरह दो साल पहले भी रत्नाबांधा रोड के पास एक गाड़ी में आग लग गई थी। तब इस मार्ग में दोनों और काफी देर तक जाम लग गया था। इसके पहले कुछ साल पहले कलेक्ट्रेट कम्पाउंड में एक अधिकारी की खड़ी गाड़ी में भी आग लग गई थी। तब तुरंत आग को बुझाया गया था।