BREAKING : आमिर खान के घर कोरोना ने दी दस्तक ; सबसे बुरा दौर आना अभी बाकि।

 1 July 2020,

 City News – Chhattisgarh  City news logo

आमिर खान के घर पहुंचा कोरोना वायरस

कोरोना वायरस ने अब बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के घर दस्तक दे दी है. आमिर खान से जुड़े 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें आमिर खान का एक ड्राइवर, उनके दो सुरक्षाकर्मी और एक रसोईया भी शामिल हैं.

आमिर खान ने मीडिया को जारी किए बयान में कहा गया है, “मैं आप लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि मेरे स्टाफ के कुछ सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव है. इसका पता चलते ही उन्हें तुरंत क्वारंटीन कर लिया गया है. बीएमसी के अधिकारियों ने प्रभावी कदम उठाते हुए उन्हें तुरंत मेडिकल फैसिलीटी में ले गये.

मैं बीएमसी का शुक्रगुजार हूं कि उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है और उन्होंने तुरंत पूरी सोसायटी का अच्छी तरह से सैनिटाइजेशन किया है. हममें से बाकी लोगों का टेस्ट किया गया है और हम सबका टेस्ट नेगेटिव आया है. फिलहाल मैं अपनी मां के टेस्ट के लिए जा रहा हूं और वो आखिरी शख्स हैं जिन्हें इस सबके बारे में पता है. दुआ करें कि मेरी मां भी नेगेटिव निकलें.

दुनियाभर में 1.04 करोड़ लोग संक्रमित

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 4 लाख के पार पहुँच गई है. अब रोजाना डेढ़ लाख से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं. हालांकि संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या भी बड़ी तेजी के साथ बढ़ी है. दुनिया में अब तक 56 लाख लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में 70 प्रतिशत मामला सिर्फ 12 देशों में सामने आए हैं. इन देशों में पहले नंबर अमेरिका है. अमेरिका में करीब 27 लाख लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं. वहीं ब्राजील में अब बड़ी संख्या मरीज मिलने के साथ ही मौतों में भी तेजी के साथ इजाफा हो रहा है. बीते 24 घंटे में ब्राजील में 59 हजार नए केस सामने, जबकि 727 लोगों की मौत हुई है.

Breaking -   26 वर्षीय जुनियर डाक्टर कहता रहा- मुझमें हैं कोरोना के लक्षण… 2 बार कोविड रिपोर्ट आई निगेटिव… फिर भी हो गई मौत....

भारत में आँकड़ा 5.50 के पार

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या कई गणा तेजी के साथ बढ़ रही है. एक दिन में ही सर्वाधिक 18 हजार 522 नए मरीज मिले. देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 5 लाख 66 हजार के पार पहुँच गया है. इसमें 16 हजार 893 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है. हालांकि देश में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी के साथ रिकवर कर रहे हैं. देश में संक्रमण मुक्त होने वालें लोगों की संख्या 3 लाख 34 हजार से अधिक है.

‘सबसे बुरा दौर आना अभी बाकी’

कोरोना संक्रमण का आँकड़ा दुनिया भर में एक करोड़ से अधिक हो जाने के बाद भी अभी WHO को कहना है कि पिक टाइन बाकी है. अभी संक्रमण कई गुणा तक बढ़ेगा. WHO के प्रमुख टेड्रोस एडहनॉम गिब्रयेसॉस ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि कोरोना वायरस (कोविड-19) जल्द से जल्द खत्म हो जाए.

हम सभी पहले की तरह अपनी जिंदगी में वापस लौटना चाहते हैं. अगर दुनियाभर के जिम्मेदार लोगों ने इस संक्रमण के खिलाफ सही नीतियों का पालन नहीं किया तो इससे संक्रमण से और भी कई लोग संक्रमित हो सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘कोरोना का सबसे बुरा समय अभी आना बाकी है.

Breaking -   BIG BREAKING : राजधानी रायपुर के पंडरी कपड़ा मार्केट में आधे दर्जन से भी ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, मचा हड़कंप...

हमें परिस्थितियों के और बुरा होने का डर है. छह महीनें पहले हम नहीं जानते थे कि इस वायरस से पूरी दुनिया बदल जाएगी. लोगों को अपने घरों में कैद होना पड़ेगा और सबकुछ इस तरह बंद हो जाएगा.’

महाराष्ट्र पुलिस पर कोरोना का कहर

महाराष्ट्र में बड़ी संख्या पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले रहे हैं. फ्रंट लाइन ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों पर कोरोना कहर बनकर टूट रहा है. बड़ी संख्या में रोजाना पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिल रहे हैं. 24 घंटे में फिर 67 पुलिसकर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

राज्य में अबत 1097 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए चुके हैं, वहीं 59 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी बात ये है महाराष्ट्र सरकार पुलिसकर्मियों को हर संभव सुरक्षा और सहायता देने की बात कही है.

चीन के वुहान का दौरा करेगी टीम

कोरोना वायरस के स्त्रोत का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक टीम चीन भेजने का फैसला लिया है. . ये टीम महामारी फैलाने वाले वायरस के जन्मस्थान का पता लगाएगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा, “हमें कोरोना वायरस के बारे में सब कुछ पता लगाना होगा, तभी हम बेहतर तरीके से लड़ पाएंगे.

ये भी पता लगाना आवश्यक है कि आखिर ये आया कहां से है. इसके लिए अगले हफ्ते हम एक टीम चीन भेज रहे हैं. उम्मीद करते है कि हम वायरस के असल स्त्रोत को समझ पाएंगे.”

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

Share on :