Home Bollywood news ‘OMG 2’ और ‘Gadar 2’ से पहले भी बॉक्स ऑफिस पर टकरा...

‘OMG 2’ और ‘Gadar 2’ से पहले भी बॉक्स ऑफिस पर टकरा चुकी हैं ये बड़ी फिल्में ; देखिए लिस्ट

Treatments of lotus dental clinic birgaon

गदर 2′ और ‘ओएमजी 2’ से पहले भी बॉक्स ऑफिस कई बड़ी फिल्मों की टक्कर देखने को मिली है। ये फिल्में एक ही दिन एक साथ रिलीज हुई थी।

HighLights

  • रिलीज हुई गदर 2 और ओएमजी 2
  • ओएमजी 2 को मिला अच्छा रिस्पाॅन्स
  • पहले भी टकरा चुकी हैं बड़ी फिल्में

Gadar 2 VS OMG 2: 11 अगस्त को बॉक्स ऑफिस दो बड़ी फिल्मों की टक्कर देखने को मिल रही है। अक्षय कुमार की ओएमजी 2 और सनी देओल की गदर 2 एक साथ रिलीज हुई है। दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग में काफी अंतर देखने को मिला है।

गदर 2 ने एडवांस बुकिंग के मामले में ओएमजी 2 को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, अब रिलीज होने पर ओएमजी 2 को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ओएमजी 2 को सेंसर बोर्ड से ए सर्टिफिकेट मिला है। इन दोनों फिल्मों के पहले पार्ट सुपरहिट रहे हैं। गदर 2 और ओएमजी 2 से पहले भी बॉक्स ऑफिस कई बड़ी फिल्मों की टक्कर देखने को मिली है।

मोहब्बतें और मिशन कश्मीर

साल 2000 में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म मोहब्बतें और ऋतिक रोशन की मिशन कश्मीर बॉक्स ऑफिस पर टकराई थीं। उस समय शाहरुख खान बेहतरीन एक्टर के तौर पर उभर रहे थे, वहीं ऋतिक नए स्टार थे। मोहब्बतें फिल्म की स्टारकास्ट भी काफी चर्चा में रही थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय जैसे बेहतरीन सितारे शामिल थे। मिशन कश्मीर की तुलना में मोहब्बतें फिल्म काफी हिट रही।

गदर एक प्रेम कथा और लगान

साल 2001 में सनी देओल की हिट फिल्म गदर और आमिर खान की लगान बॉक्स ऑफिस पर क्लेश हुई थीं। इन दोनों ही फिल्मों ने जबरदस्त कमाई की थी। सनी और आमिर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टकराई जरूर थीं, लेकिन किसी भी फिल्म को नुकसान नहीं हुआ। इससे पहले रिलीज हुई घायल दिल और राजा हिंदुस्तानी भी सफल रही थीं।

ओम शांति ओम और सांवरिया

साल 2007 में बड़ी फिल्में ओम शांति ओम और सांवरिया एक साथ रिलीज हुई थीं। फराह खान की ओम शांति ओम में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण लीड रोल में थे। दीपिका ने इस फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। वहीं, संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने डेब्यू किया था। वहीं, ओम शांति ओम फिल्म काफी हिट रही और सांवरिया फ्लॉप हो गई।

बाजीराव मस्तानी और दिलवाले

साल 2015 में संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव और रोहित शेट्टी की दिलवाले बॉक्स ऑफिस पर टकराई थी। भंसाली की फिल्म में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने लीड रोल प्ले किया था। वहीं, रोहित शेट्टी की फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन लीड रोल में थे। दोनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सक्सेसफुल रहीं। 

जीरो और केजीएफ

साल 2018 में शाहरुख खान के करियर की सबसे फ्लॉप रही जीरो, दर्शकों को पसंद नहीं आई थी। इस फिल्म के बाद शाहरुख ने पांच साल का लंबा ब्रेक लिया था। शाहरुख खान की फिल्म जीरो और यश की केजीएफ 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी। कन्नड़ भाषा की ये फिल्म हिंदी वर्जन जीरो के मुकाबले काफी हिट रही है। जीरो 98 करोड़ के आसपास कमाई कर पाई थी।

Verified by MonsterInsights