कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली एम्स में निधन, 41 दिनों से थे भर्ती

733

नई दिल्ली, देश के जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का 58 वर्ष की उम्र में बुधवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराए गए राजू श्रीवास्तव लगातार 41 दिनों से बेहोश थे। उनके निधन से बॉलीवुड सहित देश भर में शोक की लहर छा गई है।

राजू श्रीवास्तव का एम्स में इलाज जाने-माने डाक्टर नीतीश नाइक के नेतृत्व में चल रहा था। जानकारी के मुताबिक कि ब्रेन को छोड़कर राजू श्रीवास्तव के सारे अंग ठीक से काम कर रहे थे। गौरतलब कि दिल्ली के एक जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव गिर पड़े और फिर बेहोश हो गए। जिम स्टाफ ने तत्काल उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया था, जहां पर जानकादी दी गई कि उन्हें हार्ट अटैक आया है। इसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है, लेकिन उन्हें होश नहीं आया। 

एम्स के आइसीयू में भर्ती राजू श्रीवास्तव को पिछले डेढ़ सप्ताह के दौरान इंफेक्शन के चलते कई बार बुखार आया था। ब्रेन के अलावा उनके सारे अंग काम कर रहे थे। डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए थी। 

कई फिल्मों में किए छोटे रोल

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म मैंने प्यार किया और बाजीगर और बॉम्बे टू गोवा जैसी विभिन्न फिल्मों में अन्य छोटी भूमिकाएं निभाईं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ में एक हास्य अभिनेता के रूप में काम किया। हालांकि उन्हें मुंबई में मिमिक्री से पहचान मिली।