Whatsapp button

नई दिल्ली। करीब 9 महीनों से कोरोना महामारी का टीका बनाने की तैयारी चल रही है। पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया कोरोना का टीका तैयार करने बेहद करीब है। मगर इसी बीच दवा कंपनी ने मोदी सरकार से एक सवाल पूछा है, ये सवाल देश में कोरोना वायरस से लड़ाई के बीच काफी अहम और गंभीर भी है।

क्या केंद्र करेगी Corona Vaccine के लिए 80,000 करोड़ का इंतजाम?

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आदर पूनावाला ने सवाल किया है कि क्या सरकार के पास कोरोना वायरस के टीके को खरीदने और उसके वितरण के लिए 80,000 करोड़ रुपये का इंतजाम करेगी।

पूनावाला ने ट्वीट किया, ‘ झटपट सवाल: 

क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल के दौरान 80,000 करोड़ रुपये उपलब्ध होंगे? भारत में सभी के लिए टीका खरीदने और उसका वितरण करने के लिए इतनी राशि की जरूरत होगी।

उन्होंने इसमें प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को भी टैग किया है। पूनावाला ने कहा कि अगली यह चुनौती है जिससे हमें जूझना होगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं यह सवाल इसलिए पूछ रहा हूं क्योंकि भारत और विदेश के वैक्सीन विनिर्माता खरीद और वितरण के मामले में हमारे देश की जरूरत को पूरा कर पाएं, इसके लिए योजना और दिशा की जरूरत है।

यह भी पढ़ें – Lockdown Breaking – रायपुर में फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन !! व्यापारी कर रहे हैं लॉकडाउन बढ़ाने का जमकर विरोध – बोले केवल हमारी दूकाने बंद हैं बाकी आवागमन, फैक्टरी वगैरह सब चालू है …एैसा लॉकडाउन का कोई औचित्य नही : प्रभारी मंत्री आज लेंगे फैसला…!!