सिटी न्यूज रायपुर – बिरगांव

💥छत्तीसगढ़ महतारी और स्व अजीत जोगी जी के मूर्ति को लगाने नहीं देना स्तरहीन राजनीति…!!

🔥 जोगी जी को लोगों के दिलों से कैसे निकालोगे … ?

🔥छत्तीसगढ़ महतारी और स्व. जोगी जी के मूर्ति अनावरण में बीरगांव पहुंचे हजारों जोगी कांग्रेसी…!!

जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रवक्ता भगवानू नायक ने बताया कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के बीरगांव ब्लॉक द्वारा बिरगांव के बुधवारी बाजार में नगर पालिका के 17वें स्थापना दिवस के पावन अवसर पर छत्तीसगढ़ महतारी और बीरगांव नगर पालिका के निर्माता छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी की मूर्ति स्थापना का आयोजन रखा गया था, मूर्ति स्थापना से बीरगांव के लोह भारी उत्साहित दिखे, कार्यक्रम स्थल बुधवारी बाजार में लगभग दस हजार जोगी कांग्रेसी शामील हुवे !!

जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मूर्ति स्थापना की पूरी तैयारी कर रखी थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने भी मूर्ति स्थापना से रोकने  बीरगांव में 600 पुलिस बल लगा कर बीरगांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था,, टकराव की स्थिति को भांपकर पुलिस प्रशासन ने बज्र वाहन पानी बौछार करने वाला वाटर कैनन वाहन की व्यवस्था भी कर रखी थी, बीरगांव में पहली बार किसी ने इतने बडी संख्या में पुलिस और बज्र वाहन देखा !!

बीरगांव में पुलिस प्रशासन की तैयारी देखकर आमलोगों में दहशत का माहौल बन गया था, इसके बावजूद जोगी कांग्रेस के लगभग 10, 000 से अधिक कार्यकर्ता बिरगांव में मूर्ति स्थापना हेतु इकट्ठा हो गए थे  !!

अतिथि के रूप में जोगी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्षा डॉ रेणु जोगी,, जोगी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मजीत सिंह जी और जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के साथ महासचिव महेश देवांगन, बिसम्भर गुलहरे,  युवा प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू , छात्रनेता रवि चंद्रवंशी, महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा. अनामिका पाल, उदयचरण बंजारे, छत्रपाल सिरमौर, मोतीराम जी,  रिती देशलहरा, रूक्मणी साहू, नीतू उइके, नीना युसुफ, अजय पाल सहित सैकडो कार्यकर्ता रायपुर शहर से पहुंचे हुवे थे  !

मंच में डा. ओमप्रकाश देवांगन, डा. आमीन खान, डा. शकील, एवज देवांगन, भीखम देवांगन, नन्हू दीवान, मो. फिरोज, ब्लाक अध्यक्ष बेदराम साहू सहित बीरगांव ब्लाक और रायपुर शहर /ग्रामीण के पदाधिकारी मंचस्थ थे,,   सर्वप्रथम  छत्तीसगढ़ महतारी और स्व.  अजीत जोगी के  छायाचित्र पर  पुष्प अर्पित कर  कार्यक्रम  की शुरुआत हुई इस बीच बाल कलाकार आरू साहू  का सांस्कृतिक कार्यक्रम  भी  जारी  रहा  !!

मंचस्थ सभी वरिष्ठ नेताओं ने  जोरदार जोशीले अंदाज में  भाषण  दिया, भाषण के पश्चात छत्तीसगढ़ महतारी की वंदना गीत  करके सभी कार्यकर्ता छत्तीसगढ महतारी की मूर्ति लाने प्रस्थान हुवे,  जैसे ही कार्यकर्ता बुधवारी बाजार परिसर से बाहर निकले पुलिस ने बेरीकेटिंग लगाकर रोकने का प्रयास किया, कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झूमा झटकी, धक्का-मुक्की देखकर अमीत जोगी ने कार्यकर्ताओं को शांत किया और गिरफ्तारी देने की बात अधिकारियों से की गई, लगभग 4780 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर कुछ देर बाद एस डी एम संदीप अग्रवाल ने रिहा कर दिये जाने का घोषणा किया  !!

रिहाई के बाद अमीत जोगी और जोगी कांग्रेस के प्रमुख कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ महतारी और अजीत जोगी की मूर्ति की पूजा अर्चना करने भीखम देवांगन के घर पहुंचे जहां मूर्ति रखी गई थी,  अमित जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी और स्व अजीत जोगी जी के मूर्ति को लगाने नहीं देना स्तरहीन राजनीति है ,, ये ठगेश सरकार मूर्ति लगाने से तो रोक सकती है लेकिन महतारी और जोगी जी को छत्तीसगढ के लोगों के दिलों से कैसे निकालोगे … ?

धरमजीत सिंह ने बीरगांव के मतदाताओं से अपील करते हुवे आग्रह किया कि  बीरगांव के इस नगर निगम चुनाव में जोगी कांग्रेस के सभी पार्षद प्रत्याशियों को जिताकर एवज देवांगन को महापौर बनाएं ताकि ये महापौर बनकर उधोगपतियों से करोडो रूपये की बकाया राजस्व वसूली कराकर क्षेत्र का चहूमुंखी विकास भी करायेगा और आप लोगों का टैक्स भी माफ करेगा, महापौर बनने के बाद सभी 40 वार्ड में भारत माता, अजीत जोगी और छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्तियां लगाने से इन्हें कोई नही रोक सकता ,, स्थापना दिवस के अवसर पर एवं छत्तीसगढी फिल्मों के सुपर स्टार कलाकार राज साहू का बर्थडे केक भी मंच में अमीत जोगी के द्वारा काटा गया  !!

अंत में रायपुर शहर जिलाध्यक्ष डा. ओमप्रकाश देवांगन ने कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथियों एवम् साथियों का आभार व्यक्त किया, विशेषकर भारतीय क्रांति सेना के क्रांतिकारी सेनानियों का जिन्होनें छत्तीसगढ महतारी की मूर्ति स्थापना में मदद के लिये सैकडों साथियों के साथ पूरी ताकत से मैदान में डटे रहे  !!