• City news Raipur
  • Birgaon news 

भारत निर्वाचन और राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना काल के बावजूद छत्तीसगढ , बिहार और मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न कराया, लेकिन छत्तीसगढ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश के बीरगांव सहित 6 नगरीय निकाय के चुनाव को टाल दिया गया, जबकि ये चुनाव नवम्बर – दिसम्बर 2020 तक चुनाव कराया जाना था, वर्तमान परिषद का कार्यकाल जनवरी 2021 में समाप्त हो जायेगा  !!

बीरगांव सहित चरौदा, भिलाई, रिसाली का चुनाव कोरोना संक्रमण के बहाने बनाकर चुनाव के प्रक्रिया को रोक दिये जाने के निर्वाचन आयोग के मंशा के विरूद्ध बीरगांव के युवा नेता एवज देवांगन जो कि जोगी कांग्रेस से महापौर के घोषित प्रत्यासी भी है उन्होने  बीरगांव में नगर निगम का चुनाव अतिशीघ्र कराये जाने हाईकोर्ट में याचिका दायर किया था जिसकी आज सुनवाई हुई।

एवज देवांगन ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के विद्वान जज ने आज मामले की सुनवाई करते हुवे चुनाव आयोग को जमकर फटकार लगाई तथा एवज देवांगन के याचिका पर हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी करते हुए निर्वाचन आयोग को कडी फटकार के साथ चेतावनी देते हुवे निर्धारित समय सीमा में चुनाव नही कराये जाने से नाराजगी व्यक्त करते हुवे यथाशीघ्र चुनाव कराये जाने  के संबंध में 11 दिसंबर 2020 को जवाब प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है   !!

यह भी पढ़ें – बडी खबर – बीरगांव निगम के नेताप्रतिपक्ष भीखम देवांगन ने रायपुर ग्रामीण कांग्रेस विधायक और विधायक पुत्र पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप – कांग्रेस पार्टी और नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा…!!

माननीय हाइकोर्ट में हुवे सुनवाई और चुनाव आयोग को लगी फटकार से उत्साहित एवज देवांगन ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य सरकार और विधायक बीरगांव के निगम चुनाव को एक साल के लिये टालकर अपने किसी रिश्तेदार या चहेते कांग्रेसी को मनोनीत कर नियमविरूद्ध महापौर शासक के रूप में बिठाना चाहती थी लेकिन माननीय उच्च न्यायालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुवे जनता के अधिकारों का हनन और संविधान की रक्षा खातिर राज्य चुनाव आयोग को फटकार लगाया जिससे बीरगांव में बहुत जल्द चुनाव कराये जाने की उम्मीद जगी है  !!

यह भी पढ़ें – Big Breaking : कांग्रेस पार्टी को बडा झटका – बीरगांव निगम के नेता प्रतिपक्ष भीखम देवांगन ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा…

सिटी न्यूज रायपुर  –  बीरगांव