सिटी न्यूज रायपुर – बीरगांव

राजधानी रायपुर से लगा हुवा बहूचर्चित नगर निगम बीरगांव के चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुका है,, राज्य शासन के निर्देश पर कलेक्टर डा. भारतीदासन ने आज आदेश जारी कर 28 जनवरी 2021 को बीरगांव नगर निगम के 40 वार्डों का आरक्षण किये जाने आम सूचना जारी किया गया है  !!

गौरतलब है कि बीरगांव नगर पालिक निगम “परिषद”  का चुनाव नवम्बर – दिसम्बर 2020 में हो जाना था लेकिन कोरोना का बहाना कर छत्तीसगढ शासन ने बीरगांव के निगम चुनाव को टाल दिया था जबकि इसी कोरोना संक्रमण के बीच कई राज्यों सहित छत्तीसगढ के मरवाही में भी उपचुनाव कराया गया !

कांग्रेस सरकार के इस टालमटोल वाले रवैये से नाराज जोगी कांग्रेस से बीरगांव नगर निगम के महापौर प्रत्यासी एवज देवांगन द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर , राज्य निर्वाचन अधिकारी और मंत्री तथा मुख्यमंत्री से बीरगांव का चुनाव निर्धारित अवधि में कराने गुहार लगाया गया,  लेकिन जब कोई परिणाम नही दिखा तो एवज देवांगन द्वारा बीरगांव में यथाशीघ्र चुनाव कराये जाने बिलासपुर के हाइकोर्ट में याचिका दाखिल कर बीरगांव नगर निगम का चुनाव यथाशीघ्र कराने आग्रह किया गया,  बताया गया कि दोनो पक्षों को सुनने के बाद  माननीय हाइकोर्ट ने फटकार लगाकर शासन को नोटिश जारी किया तब जाकर आनन फानन में बीरगांव चुनाव प्रकिया शासन द्वारा प्रारंभ कर दिया गया !!

यही कारण है कि बीरगांव के 40 वार्डों के आरक्षण करने आनन फानन में आदेश जारी करते वक्त आमजनों की भारी भीड को सूचित करते कलेक्टर अपने आदेश में यह भी नही लिख पाये कि आरक्षण प्रकिया में शामील होने आने हर एक व्यक्ति के लिये  कोविड 19 के नियमों का पालन करना आवश्यक होगा   !!