• 05 AUGUST 2020
  • City news 
  • Political news

Whatsapp button

रायपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में शराब दुकानें खोलने के विरोध में भाजपा ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

मंगलवार को दुर्ग सांसद विजय बघेल सहित बड़ी संख्या में भाजपाई पाटन क्षेत्र के ग्राम जामगांव (एम) में स्थित शराब दुकान को बंद कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

यह भी पढ़ें – गोधन न्याय योजना के तहत 2216 पशुपालकों ने 12 दिन में बेचा 5 लाख 95 हजार का गोबर

सांसद विजय बघेन ने कहा, एक तरफ प्रदेश में लॉकडाउन के चलते सभी दुकानें बंद हैं, वहीं शराब दुकान खोल कर सरकार कोरोना संक्रमण को फैलने का अवसर दे रहा है।

पुलिस ने भांजी लाठी

सांसद सहित भाजपा कार्यकर्ता जब शराब दुकान के पास पहुंचे तो शराब लेने गए लोग भी प्रदर्शन में शामिल हो गए। इस दौरान शराब दुकान में एक वाहन से शराब उतारा जा रहा था।

तभी कुछ लोग शराब की कुछ बाटल वाहन से निकाल लिए। इसे देखकर अन्य लोगों ने भी शराब निकालने का प्रयास किया, जिन्हें हटाने के लिए पुलिस को लाठी भांजी पड़ी।

मच गई अफरा-तफरी

प्रदर्शनकारियों को देखकर देशी शराब दुकान के सामने शराब खरीदने कतार में खड़े लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। थोड़ी देर बाद सांसद सहित प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गए।

शराब दुकानें में उमड़ रही भीड़

कोरोना संक्रमण बढऩे से राजधानी सहित प्रदेश के कई शहरों व कस्बों में पुन: लॉकडाउन लगाया गया है। अत्यंत जरूरी सेवाओं व वस्तुओं को छोड़कर सभी तरह की दुकानें और प्रतिष्ठानें बंद हैं।

लेकिन, ग्रामीण क्षेत्रों में शराब दुकानें खुली होने से मदिराप्रेमियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। जामगांव (एम) शराब दुकान में रोजना हजारों लोग शराब खरीदने पहुंचते हैं।

Whatsapp button

Youtube button

यह भी पढ़ें – भगवान राम का छत्तीसगढ़ से है गहरा नाता , वनवास के 14 में से 12 वर्ष यहीं गुज़ारे, आज भी जीवंत तीर्थ के रुप में हैं विख्यात
Source link