मौसम विभाग ने दी चेतावनी, भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की अधिक संभावना

  • मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश से उत्तर मध्य महाराष्ट्र एक द्रोणिका स्थित है। इसके असर से प्रदेश में स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

30 june 2020,

City News – CN  City news logo

रायपुर | राजधानी रायपुर में सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे। दोपहर में कुछ स्थानों पर बौझारें भी पड़ी। इससे शहर का तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। जो रविवार के अपेक्षित एक डिग्री कम था।

आज भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश से उत्तर मध्य महाराष्ट्र एक द्रोणिका स्थित है। इसके असर से प्रदेश में स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा बनाए गए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष द्वारा संकलित जानकारी के मुताबिक 1 जून से 267.8 मिमी औसत बारिश हो चुकी है।

सोमवार को सुबह रिकॉर्ड की गई वर्षा के अनुसार सरगुजा में 0.7 मिमी, सूरजपुर में 6.7 मिमी, बलरामपुर में 6.4 मिमी, जशपुर में 5.4 मिमी, कोरिया में 2.8 मिमी , रायपुर में 6.9 मिमी, बलौदाबाजार 15.9 मिमी , गरियाबंद में 10.6 मिमी, महासमुंद 9.3 मिमी धमतरी में 0.9 मिमी, बिलासपुर में 8.2 मुंगेली में 8.7 मिमी, रायगढ़ में 8.3 मिमी, जांजगीर चांपा में 8.5 मिमी और कोरबा में 13.0 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

Source link

Share on :