Home India news Chhattisgarh news
coronavirus

कोविड अस्पताल में बंद पड़े सात वेंटिलेटर को कर दिया गया चालू

City News Raipur – free e-paper
( पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें…)

Whatsapp button

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कोविड अस्पताल के सातों वेंटिलेटर के खराब होने की खबर मीडिया के 25 अगस्त के अंक में प्रकाशित होने की हैल्थ महकमे में तीव्र प्रतिक्रिया हुई।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सिविल सर्जन मधुलिका सिंह से मोबाइल पर पूछताछ की। खराबी की वजह तथा सुधार के उपायों के बारे में जानकारी ली।

यह भी पढ़े –  भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर, NIA की टीम कर सकती है पूछताछ

सिंहदेव ने मीडिया को मोबाइल पर बताया कि सारे वेंटिलेटर चालू कर लिए गए हैं। बता दें‌ कि शहर के कोविड-19 अस्पताल में मंगलवार की तारीख में 44 मरीज भर्ती हैं।

साथ ही लगातार मरीजों के भर्ती होने का सिलसिला जारी है। भर्ती मरीजों में 32 पुरुष और 12 महिलाएं हैं। इनमें कुछ स्थिति गंभीर भी है।

सोमवार तक इन वेंटिलेटर के संचालन में तकनीकी दिक्कत थी। खबर छपने के बाद अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ मधुलिका सिंह ने मंगलवार को दो इंजीनियरों को बुलाया और सभी वेंटिलेटरों को चालू करवाने का दावा किया।

यह भी पढ़े –  विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान प्रदेश में शराब का मामला गरमाया – समाचार लिखे जाने तक तीखी बहस जारी…

डॉ मधुलिका सिंह ने बताया कि इमेज एंड कंपनी के इंजीनियर को रायपुर से तथा पीएम केयर्स फंड कंपनी के इंजीनियर को भी बुला कर वेंटिलेटर कैलिब्रेशन कराया गया। दिन भर की मशक्कत के बाद उन्होंने शाम तक सभी वेंटिलेंटर चालू होने की जानकारी दी।

Youtube button

    विज्ञापन हेतु  संपर्क करें।  

Source link