Friday, October 23, 2020
Tel: 8889075555
Home India news Chhattisgarh news

बघेल ने आज हैदराबाद, बस्तर, रायपुर हवाई सेवा का वीडियों काॅन्फ्रेंसिंग से शुभारंभ किया.

Whatsapp button

 

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हवाई सेवा आने वाले समय में बस्तर की तस्वीर को बदलने में मददगार साबित होगी।

बघेल ने आज हैदराबाद, बस्तर, रायपुर हवाई सेवा का वीडियों काॅन्फ्रेंसिंग से शुभारंभ करते हुए कहा कि हमारी सरकार प्रारंभ से ही बस्तर के सर्वागीण विकास के लिए कृत संकल्पित रही है। हम बस्तर की पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के लिए बहुआयामी प्रयास करेंगे। इसी कड़ी में बस्तर में आज विमान सेवा प्रदान किया जा रहा है, इससे क्षेत्रवासियों को विकास के प्रत्येक क्षेत्र में अधिक से अधिक लाभ प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन के अथक प्रयासों से 02 मार्च को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से विमान उड़ान के लिए अनुमति प्राप्त करने में हमें सफलता मिली, जिसके परिणाम स्वरूप आज से एयर इंडिया की सहायक कम्पनी एलायंस एयर बस्तर में उड़ान सेवा प्रारंभ कर रही है। इस सेवा से बस्तर से रायपुर एवं हैदराबाद की यात्रा का समय केवल एक घंटा लगेगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जगदलपुर में हवाई सेवाओं के प्रारंभ होने पर खुशी जताते हुए बस्तरवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बस्तर में हवाई सेवाओं के प्रारंभ होने से बस्तर के प्राकृतिक सौंदर्य के साथ-साथ समृद्ध कला संस्कृति को और अधिक प्रसिद्धि मिलेगी। बस्तर की आराध्य देवी मां दन्तेश्वरी के नाम पर एयरपोर्ट जगदलपुर का नामकरण किया गया है।

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555