वास्तू शास्त्र ज्योतिष : घर में इन तस्वीरों को लगाकर बदलें किस्मत का पिटारा

581
आपकी परेशानियों का कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र में घर में तोता पालने से यहां उसकी प्रतिमा लगाने से नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है। यह तस्वीर कई तरह की परेशानियों से आपका पीछा छुड़वा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इसे लगाने की सही दिशा के बारे में…

समस्याओं से मिलेगी राहत

अगर आपके घर में कोई व्यक्ति स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहा है तो आप तोतो की मूर्ति या फिर चित्र घर में जरुर लगाएं। घर में यह चित्र लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है।

कमरे में हरे रंग के तोते की तस्वीर जरुर लगाएं

बच्चे पढ़ने में अगर आनाकानी करते हैं तो आप उनके कमरे में हरे रंग के तोते की तस्वीर जरुर लगाएं। आप इस बात का भी ध्यान रखें कि पढ़ते समय बच्चे का मुंह उत्तर-दिशा की ओर हो। बेडरुम में लगाएं तोते की तस्वीर अगर आपके आपसी रिश्ते अच्छे नहीं हैं तो अपने कमरे में तोते की तस्वीर जरुर लगाएं। इससे आपका अपने पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत होगा।

व्यापार में होगी काफी वृद्धि

व्यापार में यदि उन्नति नहीं हो रही, आपको समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आप उत्तर-दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाएं।

ड्राइंग रुम को रखे ऐसे 

अगर आपके घर में दुख भरा माहौल रहता है। दरिद्रता और निराशा हर समय आपके घर में रहती है तो आप ड्राइंग रुम के उत्तर दिशा में तोते की मूर्ति या तस्वीर जरुर लगाएं।

ऐसे रंग-बिरंगे पंखों वाला तोता रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप अपने घर में रंग-बिरंगे पंखों वाले तोते की तस्वीर भी जरुर लगाएं। इससे घर में पांच तत्वों में संतुलन स्थापित करने में सहायता मिलेगी।