Whatsapp button

रायपुर। होम आइसोलोशन में रह रहे संक्रमितों से शिकायत आ रही थी की दवाई नहीं मिलने से उन्हें परेशानी का सामना करने पड़ रहा है। इस समस्या के समाधान के रूप में रायपुर कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन, डीएम व होम आइसोलेशन प्रभारी विनीत नंदनवार ने जानकारी देते हुए कहा कि इन मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उन्हें अब घर बैठे ही दवा उपलब्ध कराने की तैयार लगभग पूरी हो चुकी है।

उन्होंने बताया छत्तीसगढ़ सरकार ने लॉक डाउन में घर बैठे सब्जी व फल की होम डिलीवरी के लिए बने एप `सीजी हाट` में आवश्यक बदलाव करते हुए अब इसमें दवा खरीदी की सुविधा जोड़ दी गई है। अब घर बैठे की इस एप के जरिए दवाई आर्डर कर सकते है।

डीएम व होम आइसोलेशन प्रभारी विनीत नंदनवार ने बताया जितने भी पॉजिटिव केस मिल रहे हैं, उसमें से अधिकांश होम आइसोलेशन के विकल्प ले रहे हैं। होम आइसोलेशन के लिए हमारे पास 24×7 कंट्रोल रूम संचालित है, कंट्रोल रूम मे डॉक्टर हमेशा उपलब्ध रहते हैं जो काउंसलर है वह भी डॉक्टर्स ही है, बाकी कॉल अटैंड करने वाले लोग 24 घंटे तैनात रहते हैं।

यह भी पढ़ें – बिग ब्रेकिंग : 14 नगर निगमों में घर पहुंच स्वास्थ्य सुविधा के लिए 55 करोड़ की अनुमति ; भूपेश सरकार ने शुरू करने का दिया आदेश

यदि मरीज को रात या दिन के समय किसी भी बात की तकलीफ होती है तो वे हमसे संपर्क कर सकते हैं और उसके बाद तुरंत उनके पास एंबुलेंस पहुंचती है। और उन्हें नजदीकी हॉस्पिटल मैं भर्ती कराया जाता है।

एडीएम विनीत नंदवार ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है। दवा व्यापारियों से बैठक कर दवाओं की होम डिलिवरी के लिए राजी कर लिया है। इस ऐप के माध्यम से जिले के पांच सौ से ज्यादा व्यापारियों को जोड़ने का प्रयास किया गया है। जिससे लोगों को घर पहुंच दवा, मास्क व छोटे उपकरण भी मिल पाएं। ऐप को चिप्स के माध्यम से बनवा लिया गया है व इसका लिंक भी जारी कर दिया गया है व इसे आम लोगों के लिए सरल बनाने का काम पूरा हो गया है। क्यूआर कोड को स्कैन कर आप इस एप को डाउनलोड कर इसका उपयोग आकर सकते है।

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ; 10 करोड़ के गांजा के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार ; जानिए पूरा मामला