Treatments of lotus dental clinic birgaon

बिहार से छठ मनाकर रायपुर लौट रहा एक परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे-130 पर उदयपुर नाले के पास तेज रफ्तार कार सामने से आ रही बस में घुस गई। हादसे के बाद बस पलट गई जबकि कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं कार में सवार 14 साल के किशोर की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

घटना उदयपुर थाना क्षेत्र के खरहरी की है। बुधवार सुबह करीब 3 बजे टाटा नेक्सन कार क्रमांक सीजी 04 एनएच 7796 और रायपुर से अंबिकापुर आ रही रॉयल ट्रैवल्स की बस में भिड़ंत हो गई। दोनों की रफ्तार इतनी तेज थी कि बस के सामने कार फंस गई। सभी एयर बैग भी खुल गए थे।

हादसे के बाद कार में फंसा चालक।

हादसे के बाद कार में फंसा चालक।

यह भी पढ़े : Accident : शराबी कार ड्राइवर ने 2 बाइक को मारी टक्कर ; हादसे में 3 लोगों की मौत ; 14 घंटे में 5 लोगों ने गंवाई जान

एक किशोर की मौत, 3 घायल

इस हादसे में श्रेयांश मिश्रा (14 वर्ष) की मौत हो गई। जबकि अमित मिश्रा (40 वर्ष), पत्नी रागिनी मिश्रा (35 वर्ष) और बेटी नैन्सी मिश्रा (15 वर्ष) घायल हो गए। डायल 112 की मदद से कार में फंसी मां-बेटी को निकालकर उदयपुर अस्पताल पहुंचाया गया। अमित मिश्रा कार में ही फंसा था। घायलों के सीने, सिर सहित बाकी हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं।

पुलिस दल ने चालक को सुरक्षित निकाला।

पुलिस दल ने चालक को सुरक्षित निकाला।

JCB की मदद से दोनों वाहनों को किया गया अलग

JCB बुलाकर करीब सुबह 6 बजे बस में फंसी कार को अलग किया गया। कटर से कार के हिस्सों को काटकर घायल अमित मिश्रा को बाहर निकाला गया। सभी घायलों को उदयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक इलाज के बाद अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।

मूलत: बिहार का रहने वाला है परिवार

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज से तीनों घायलों को इलाज के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया है। अमित मिश्रा के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। वहीं रागिनी मिश्रा और नैन्सी मिश्रा को अंदरूनी चोट आई है। हादसे में मृत श्रेयांश मिश्रा ड्राइवर की बगल वाली सीट पर बैठा था। सिर में गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई। वहीं, रागिनी और नैन्सी पीछे की सीट पर बैठी थीं।

हादसे के बाद मौके पर पलटी रॉयल बस। बस में घुसी कार

हादसे के बाद मौके पर पलटी रॉयल बस।

यह भी पढ़े : सावधान : रायपुर में IAS अफसर के बंगले में लगी आग ; टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार में हुआ ब्लास्ट ; जानिए क्या है वजह ?

दूसरे वाहनों से भेज गए बस में सवार यात्री

हादसे में बस ड्राइवर और यात्रियों को भी चोटें आई हैं। उदयपुर पुलिस ने दूसरे वाहनों से बस में सवार लोगों को अंबिकापुर के लिए रवाना किया। चालक को भी प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। कुछ यात्रियों का प्राथमिक उपचार भी किया गया।

मोड़ के कारण पहले भी हो चुके हैं हादसे

अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर उदयपुर के खरहरी नाले के पास इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। एनएच बनने के बाद सड़क चौड़ीकरण होने से वाहनों की रफ्तार यहां कम नहीं होती है। जिस कारण हादसे हो रहे हैं।

यह भी पढ़े : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 27 सीटों पर हो रहा नुकसान ; ये बागी बिगाड़ सकते हैं 75 पार का समीकरण ; दो दिन के बैठक में सामने आई बात

गाड़ी चलाते समय हमेशा रहें सतर्क

हाईवे पर आए दिन एक्सीडेंट होने की खबरें सुनाई देती हैं। वैसे तो गाड़ी चलाते समय हमेशा ही बहुत सतर्क रहना चाहिए। लेकिन हाइवे पर कई गुना ज्यादा अलर्ट होना चाहिए।

हाइवे की खाली और अच्छी सड़क देखकर लोग हाई स्पीड ड्राइविंग करने लगते हैं। क्योंकि हाइवे पर ट्रैफिक की टेंशन भी नहीं रहती है। जिसके चलते स्पीड और ओवरटेक के चक्कर में लोग गलतियां कर जाते हैं।

हाइवे पर ड्राइव करते समय क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, इसे नीचे लगे क्रिएटिव से समझते हैं।