राजधानी रायपुर के महादेव घाट के पास खारून नदी में डूबे 2 दोस्त; 12 घंटे बाद एक का शव मिला, दूसरे की तलाश जारी…

597

रायपुर, राजधानी रायपुर में एडवेंचर करना टीनएजर्स के एक ग्रुप को भारी पड़ गया। खारून नदी के किनारे संडे को मस्ती करने गए 6 नाबालिग में से 1 की मौत की खबर है। सभी दोस्त यहां नहाने लगे और कब गहराई में चले गए पता ही नहीं चला। दो दोस्त डूब गए। इसमें से एक का शव SDRF ने करीब 12 घंटे बाद सोमवार को बरामद किया । जबकि दूसरे का अभी तक पता नहीं चल सका है। पिछले साल भी यहां युवकों के डूबने की घटनाएं हो चुकी हैं। हादसा मुजगहन थाना क्षेत्र में हुआ है।

टिकरापारा, संतोषी नगर और बोरियाखुर्द के रहने वाले 6 दोस्त अंकित गुप्ता, करण साहू, कुणाल चंद्राकर, कृष पांडे (16), कुणाल नगरची (17) और अर्जुन साहू रविवार को नदी किनारे गए थे। कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय के पास खारून नदी के किनारे पर जा पहुंचे। वहां सभी मस्ती कर रहे थे। बच्चों ने पुलिस को बताया कि कृष और कुणाल ने सभी से पानी में उतरने को कहा। सब डरे तो दोनों ने कहा कि कुछ नहीं होगा।

तैरने की कोशिश में लहरों ने चपेट में लिया

पुलिस ने बताया कि बोरियाखुर्द निवासी कृष और संतोषी नगर निवासी कुणाल तैरने की कोशिश करते हुए आगे बढ़ गए और लहरों ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। जब दोनों नजर नहीं आए तो उन बाकी साथी चीखने-चिल्लाने लगे। आसपास मौजूद युवकों ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस के साथ ही SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई। नदी का यह हिस्सा आगे जाकर महादेव घाट में मिलता है। डीडी नगर थाने की टीम को भी अलर्ट किया गया।

महादेव घाट के पास मिला बहता हुआ शव…

काफी तलाश के बावजूद बच्चों का पता नहीं चला। शाम होने के कारण रेस्क्यू रोक दिया गया। इसके बाद अगले दिन सुबह से फिर तलाश शुरू की गई, तो कृष पांडे का शव बहता हुआ महादेव घाट के पास दिखा। जबकि कुणाल का अभी तक पता नहीं चला है। रेस्क्यू टीम महादेव घाट और कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से लगे घाट पर भी जांच कर रही है। परिजनों ने बताया कि बच्चे नदी में नहाने के लिए गए थे। एक दो बच्चों के घर वालों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी।