तिल्दा में ट्रेन के इंजन से टकराई कार; दो की मौत,चार की हालत गंभीर…

683

रायपुर, छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सटे तिल्दा में बड़ा हादसा हो गया। तिल्दा से 15 किलोमीटर दूर बलौदा बाजार जिले के सुहेला के पास ग्राम बुडगाहन में बिना फाटक के रेलवे क्रॉसिंग पर सोमवार की रात ट्रेन के इंजन से एक कार टकरा गई है। कार में सवार 7 लोगों में से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी कार सवार बलौदा बाजार के रहने वाले हैं।

यह घटना हिर्मी हथबंद रेल मार्ग पर भुजगहन रेलवे फाटक की है। दुर्घटना में सभी घायलों को सोहेला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद स्‍थानीय थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस इस हादसे को लेकर छानबीन में जुटी हुई है।

वहीं कार और ट्रेन के इंजन से टक्‍कर की आवाज सुनकर आस-पास के लोग घटनास्‍थल पर दौड़ पड़े। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि कार के परखच्‍चे उड़ गए। हादसे के बाद कार में सवार एक मृत महिला का शव फंस गया है, जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है।  सूत्रों के मुताबिक तेज रफ्तार कार मालगाड़ी के इंजन से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि इंजन कार को लगभग 300 मीटर दूर घसीटते हुए ले गई। घायलों में 2 बच्चों सहित 4 को रायपुर रेफर किया गया है।

जैसा कि पता ही है कि मुंबई हावड़ा मार्ग पर भाटापारा और तिल्दा के बीच स्थित हथबंध रेलवे स्टेशन से हिरमी अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र के लिए रेल लाइन लगी हुई है। बताया जाता है कि शाम को 2 इंजन माल डिब्बों को संयंत्र में छोड़कर रात लगभग 9:30 बजे हथबंद लौट रही थी, तभी बिना फाटक वाले रेलवे क्रॉसिंग को पार कर रही कार तेज रफ्तार से आ रही इंजन से टकरा गई।

ग्रामीणों ने सब्बल से दरवाजा तोड़कर कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला.. ग्रामीणों ने बताया कि हादसे के बाद कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। कार के अंदर सभी 7 लोग फंसे हुए थे। जब लोगों ने उन्हें निकालना चाहा, लेकिन दरवाजा नहीं खुल पा रहा था बाद में दरवाजे को सब्बल से तोड़कर सभी को बाहर निकाला गया। तत्काल सुहेला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया, जबकि 4 को रायपुर रेफर कर दिया गया। सुहेला पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।