SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

शासन ने उपलब्ध कराई दो मशीन,अब दुर्ग जिले में होगी कोरोना की ट्रू नाट जांच, नहीं करना पड़ेगा रिपोर्ट के लिए इंतजार

27 june 2020,

City News – CN  City news logo

दुर्ग | कोरोना की तीन पद्धती से होने वाली जांच में एक ट्रू नाट है। अब यह जांच लालपुर की जगह संभाग मुख्यालय में होगी। शासन ने इसके लिए दुर्ग जिले को 2 मशीन अलॉट किया है। दोनों ही मशीन गुरुवार को जिला अस्पताल प्रंबधन को मिल गई। अधिकारियों ने बताया कि मशीन को स्टॉल करने में 2 दिन लगेगा। इसके बाद ट्रू नाट सैंपल की जांच स्थानीय स्तर पर की जाएगी। 

स्टॉल किया गया मशीन

हालांकि स्वास्थ्य विभाग को ट्रू नाट जांच मशीन 10 जून तक प्राप्त हो जाना था, लेकिन मशीन के पार्टस उपलब्ध नहीं होने के कारण विलंब हुआ। मशीन को 10 बिस्तर जिरएट्रिक वार्ड में स्टॉल किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि मशीन दो है उपयोगिता के हिसाब से वर्तमान में एक ही जगह शिफ्ट किया जाएगा।

इसलिए जांच आवश्यक

कोरोना जांच के लिए रैपिट किट टेस्ट को विश्वसीनय नहीं माना गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ट्रू नाट को प्राथमिक जांच के लिए उपयुक्त बताया है। लैब बनाने में मशीन की कीमत के अलावा 4 लाख खर्च किया गया है।

दुर्ग जिले में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ते जा रही है। शुक्रवार को कोरोना के 14 नए मरीज हैं। ऐसे में मरीजों की रिपोर्ट तेजी से जारी करने में यह मशीन काफी उपयोगी साबित होगी।

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

Source link

Share on :