• City news Raipur
  • Unlock news

राजधानी रायपुर में कोरोना में लगातार कमी की वजह से प्रशासन ने आने वाले रविवार से सनडे लाॅकडाउन खत्म कर उस दिन भी सीमित समय के लिए दुकानें खोलने की तैयारी कर ली है। पता चला है कि सनडे को शहर के बाजार दोपहर 2 बजे तक खुले रह सकते हैं।

हालांकि प्रशासन दोपहर 12 बजे पर भी विचार कर रहा है। सनडे लाॅकडाउन खत्म होने की वजह से अब 75 दिन बाद दुकानें खुलेंगी। ज्यादातर दुकानें शादी के सीजन की तैयारी वाली रहेंगी जैसे कपड़ा, सौंदर्य एसेसरीज, जूते-चप्पल तथा एसेसरीज आदि। माॅल भी इसी टाइम लिमिट में खोलने की तैयारी है। जबकि सनडे को ब्यूटी पार्लर और सेलून शाम 6 बजे तक खुले रखे जाएंगे।

Breaking : छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की फर्जी खबर पर पंडरी थाने में FIR दर्ज ; मामला – TS सिंहदेव ने 50 विधायकों के साथ की बैठक तथा चार मंत्रियों के साथ दिल्ली रवाना, नेतृत्व परिवर्तन काे लेकर आलाकमान से होगी चर्चा…!!

होटल, रेस्टोरेंट, यहां तक मैरिज हाॅल और मैरिज पैलेस को भी रात 10 बजे तक की अनुमति दी जाने वाली है। रायपुर कलेक्टर ने मंगलवार को देर शाम तक इस मुद्दे पर आला अफसरों के साथ बैठक कर यह फैसला लिया है। आदेश भी आज जारी कर दिया गया । प्रशासन ने इस बार संडे बाजार या ने साप्ताहिक बाजारों को भी खोलने का मन बना लिया है। लेकिन इस पर अंतिम फैसला सीएम की सहमति लेने के बाद किया जाएगा।IMG 20210616 200004 scaled | City News - Chhattisgarh

दरअसल छत्तीसगढ़ चेंबर कुछ दिन से लगातार दबाव बनाए हुए था कि शादियों की सीजन के कारण रविवार को भी दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए। माना जा रहा है कि इसी वजह से प्रशासन ने सनडे लाॅकडाउन खत्म करने का फैसला लिया है।

BREAKING : राजधानी रायपुर में धुमाल और बैंड पार्टी वालों को मिली बड़ी राहत, जिला प्रशासन ने दी अनुमती ; इन नियमों का करना होगा सख्त पालन ; देखें आदेश की कॉपी…

एक घंटा और बढ़ेगा समय, बाजार रात 8 बजे तक…

प्रशासन ने बाजारों को समय भी एक घंटा बढ़ाने का फैसला ले लिया है। यह तय है कि आने वाले सोमवार से दुकानें रात 8 बजे बंद होंगे। कई जिलों में अभी बाजार रात 8 बजे ही बंद हो रहे हैं। इसलिए रायपुर कलेक्टर ने भी का फैसला कर लिया है। यह आदेश भी शनिवार या रविवार को जारी हो सकता है।