• रायपुर शहर के अलावा, कवर्धा, कोरबा, दुर्ग में भी संक्रमित मिले |
  • संक्रमित मरीजों के इलाकों को सील करने में जुटा प्रशासन, प्रदेश में 4 मौतें हो चुकी हैं

07 june 2020

City News – CN

रायपुर |  रायपुर में रविवार को 36 कोरोना संक्रमितों के मिले। अब इन लोगों को इलाज के लिए एम्स, माना या मेकाहारा ले जाया जाएगा। इसी के साथ अब जिन इलाकों में लोग संक्रमित मिले, उनको सील करने की कार्रवाई में प्रशासन जुट गया है। पिछले सप्ताह यानी 31 मई को रायपुर में 5 इलाकों की बस्तियों और गलियों को कंटेनमेंट जोन बताकर सील किया गया था।

शनिवार तक इनकी संख्या 30 थी और नए 36 मरीज मिलने से लगभग 50 इलाकों को कंटेनमेंट जोन के तौर पर सील किया जाएगा। कुछ लोग पूर्व के कंटेनमेंट जोन में ही रह रहे थे। 

एम्स की रिपोर्ट 
प्रदेशभर के लोगों के कोरोना सैंपल की जांच रायपुर एम्स में की जा रही है। जांच जगदलपुर, और रायपुर के मेडिकल कॉलेज में भी हो रही है। एम्स की तरफ से रविवार दोपहर को कहा गया कि 59 नए संक्रमित मिले इनमें रायपुर से 36, कवर्धा से 12, कोरबा से 8, दुर्ग से 3 लोग शामिल हैं।

आज की पॉजिटिव लिस्ट मे रायपुर के  13 लोग अभनपुर के हैं जो अभी भी क्वारैंटाइन में हैं।  दो आरंग के हैं,  तीन माना बस्ती के हैं , एक भाटागांव इलाके से  है, अन्य लोगों का एम्स में इलाज चल रहा है। प्रदेश में 85346 लोगों के सैंपल की जांच की जा चुकी है। 

रायपुर में कंटेनमेंट जोन 
रायपुर में कंटेंटमेंट जोन  बनाए गए प्रमुख इलाको में सड्डू के कैपिटल सिटी, राजवाड़ा सिटी, विज्ञान केंद्र के आसपास के क्षेत्र को सील किया गया है। देवेंद्र नगर, बिरगांव के रावाभाटा, इतवारी बाजार का मुख्य इलाका सील है।

फाफाडीह, सेक्टर 5 देवेंद्र नगर, दोंदेखुर्द, देवपुरी, न्यू राजेंद्र नगर, गुढ़ियारी, रामसागर पारा, शहीद नगर, कबीर नगर,  सुंगेरा, धरसींवा, खपराभट्टी, अभनपुर आरंग के अरिहंत कॉलोनी शीतला पारा, दमानी कॉलोनी,  किसान पारा को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link