city news wishes for ram mandir

खुशखबरी: 15 अगस्त से सभी जिलों में खुलेगा गढ़कलेवा, उठा सकेंगे छत्तीसगढी़ व्यंजन का लुत्फ़

5

अमरजीत भगत ने अधिकारियों से बांस गीत, मोहरी जैसी पारंपरिक विधाओं को संरक्षित करने के लिए कार्ययोजना बनाकर क्रियान्वित भी करने कहा।

13 JULY 2020,

City News – Chhattisgarh 

City news logo Subscribe Youtube channel 

रायपुर | संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने मंत्रालय महानदी भवन में संस्कृति विभाग के कामकाज की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा, 15 अगस्त से राज्य के सभी जिला कलेक्ट्रेट परिसर में गढ़कलेवा शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप प्रदेश वासियों को सस्ते दर पर छत्तीसगढी़ व्यंजन उपलब्ध कराने के लिए गढ़कलेवा शुरू करने के निर्देश सभी कलेक्टरों को दिए गए हैं।

अमरजीत भगत ने अधिकारियों से बांस गीत, मोहरी जैसी पारंपरिक विधाओं को संरक्षित करने के लिए कार्ययोजना बनाकर क्रियान्वित भी करने कहा। बैठक में संस्कृति विभाग के सचिव अन्बलगन पी., विभाग के संचालक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

facebook page 

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3897 जा पहुंची है। शनिवार को जारी रिपोर्ट में 65 नए मरीजों की पहचान हुई, जिनमें रायपुर और बस्तर संभाग के सर्वाधिक मरीज हैं।

इनमें बस्तर संभाग में पैरामिलिट्री फोर्स, रायपुर में बीएसएफ के 3 और 4 पुलिस जवान संक्रमित पाए गए हैं। बीते कुछ दिनों से रोजाना वर्दीवाले संक्रमित मिल रहे हैं, जो न सिर्फ इनके अपने विभाग के लिए चिंता का विषय है, बल्कि राज्य सरकार के लिए भी। क्योंकि ये हर मोर्च पर देश-प्रदेश की सुरक्षा में तैनात हैं। ये फ्रंट लाइन वॉरियर्स हैं।

 facebook page    Join Whatsapp

 Subscribe Youtube channel 

Source link