Sunday, September 27, 2020
Home Accident कोटा के नजदीक चंबल नदी में नाव पलटने से 11 की मौत,...

कोटा के नजदीक चंबल नदी में नाव पलटने से 11 की मौत, 3 लापता; क्षमता से ज्यादा लोग होने की वजह से हुआ।

Whatsapp button

 

चंबल नदी में हादसा बुधवार सुबह 9 बजे हुआ। कुछ लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई।

  • ग्रामीणों ने डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश की, लेकिन कुछ नदी के तेज बहाव में बह गए
  • हादसा इटावा के पास हुआ, ज्यादातर लोग कमलेश्वर धाम जाने के लिए नाव में बैठे थे

कोटा जिले के इटावा के पास बुधवार सुबह चंबल नदी में नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। 3 लोग लापता हैं। मृतकों में 6 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है। नाव चालक तैरकर बाहर निकल आया है। बताया जा रहा कि नाव में क्षमता से ज्यादा सवारी थी और सामान रखा था। इसी वजह से नाव पलट गई। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, हादसा सुबह 9 बजे हुआ। नाव में 30 लोग सवार थे। 11 शव नदी से बरामद कर लिए गए हैं। उधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि नाव में 14 बाइक भी रखी गई थीं।

बाहर निकलने के बाद
बाहर निकलने के बाद

घटना के तुरंत बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने डूब रहे लोगों को बचाने की कोशिश की। लेकिन, बहाव तेज होने की वजह से कुछ लोग बह गए। पुलिस ने बताया कि ये लोग कमलेश्वर धाम जा रहे थे। मारे गए ज्यादातर लोग गोठड़ा कला के रहने वाले हैं।

हादसा चाणदा और गोठड़ा गांव के बीच हुआ। अच्छी बात यह रही कि मौके पर कई लोग मौजूद होने से राहत कार्य में मदद मिली और कुछ लोगों को बचा लिया गया।

लोगों ने बताया कि लकड़ी की नाव की हालत पहले से खराब थी। इसके बाद भी क्षमता से ज्यादा यात्रियों को बैठाया गया था। साथ ही नदी पार करवाने के लिए नाव पर बाइकें भी बांध दी गई थीं। इस वजह से नाव वजन नहीं सह सकी और डूब गई।

कोटा के सांसद और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रशासन से हादसे की जानकारी ली। उधर, कोटा से एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है।

अशोक गहलोत ट्वीट
अशोक गहलोत ट्वीट

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555