GOOD NEWS : 1 जुलाई से पर्यटकों के लिए खुलेगा जंगल सफारी, जाने से पहले पढ़ें ये गाइडलाइंस

  • जंगल सफारी के दरवाजे को रविवार 1 जुलाई से दोबारा पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। राज्य सरकार शुक्रवार को इसका आदेश जारी किया है।

27 june 2020,

City News – CN  City news logo

रायपुर | जंगल सफारी के दरवाजे को रविवार 1 जुलाई से दोबारा पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को इसका आदेश जारी किया गया है। साथ ही कोरोना के संक्रमण को देखते हुए 10 वर्ष से कम, 65 वर्ष से अधिक और गर्भवती महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है।

यह भी पढ़ें – कल 28 जून को टोटल लॉकडाउन, बंद रहेंगी सभी दुकानें ; जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

यह भी पढ़ें -   सत्यमेव जयते ! -उच्च न्यायालय ने नंदकुमार साय और संत कुमार नेताम की याचिका को की ख़ारिज - स्वर्गीय श्री अजीत प्रमोद कुमार जोगी जी के आदिवासी होने के गौरव और अस्मिता के ऊपर कभी भी कोई आँच नही आ सकती है- रेनु-अमित अजीत जोगी

गाइडलाइन का पालन करने पर ही मिलेगा प्रवेश

जंगल सफारी में प्रवेश वालों अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करने उनका नाम, पता, एवं मोबाइल नंबर नोट करने थर्मल स्क्रीनिंग करने और सैनिटाइजर से हाथ साफ करने पर ही प्रवेश देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने और काउंटर से कार्ड के जरिए टिकट की खरीदी करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में भी कोरोना को महामारी बनता देख शासन ने बनाया 70 दिन का इमरजेंसी प्लान

मार्च से बंद है चिड़ियाघर, अभ्यारण राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व

वहीं कोरोना के संक्रमण को देखते हुए निर्धारित गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया। बता दें कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मार्च में जंगल सफारी के साथ ही सभी चिड़ियाघर, अभ्यारण राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व को बंद कर दिया गया था।

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

Source link

Share on :