– विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जारी की एडवायजरी
– जो छात्र असंतुष्ठ वे विश्वविद्यालय खुलने के बाद दे सकेंगे इग्जाम

07 june 2020

City News – CN

रायपुर। कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर हिदायतुल्लाह लॉ विश्वविद्यालय अपने छात्रों की परीक्षा नहीं लेगा। छात्रों का परीक्षा परिणाम जारी किया जा सके, इसलिए प्रोजेक्ट और मिड्टर्म इग्जाम में मिले नंबरों के आधार पर छात्रों को पास किया जाएगा। जो छात्र प्रोजेक्ट और मिड्टर्म के आधार पर मिले नंबरों से संतुष्ठ नहीं होंगे। वे छात्र विश्वविद्यालय खुलने के बाद प्रबंधन द्वारा सर्कुलर जारी करने के बाद परीक्षा देकर अपने नंबर बढ़ा सकेंगे।

कोरोना काल में प्रोजेक्ट और मिड्टर्म इग्जाम के आधार पर छात्रों को प्रमोशन देने वाला प्रदेश का दूसरा विश्वविद्यालय है। हिदायतुल्लाह लॉ विश्वविद्यालय से पहले इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय छात्रों को इस तरह से पास करने की प्रक्रिया को अंजाम दे चुका है।

यूजीसी की गाइड लाइन का पालन
विश्वविद्यालय प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार एकेडमिक काउंसलर की बैठक में यूजीसी की गाइड लाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया था। यूजीसी ने ऑनलाइन इग्जमा, स्केलिंग ऑप्शन और प्रोजेक्ट और मिड्टर्म इग्जाम के आधार पर पास करने का निर्देश दिया था। प्रोजेक्ट और मिड्टर्म इग्जाम में मिले नंबरों के आधार पर छात्रों को प्रमोट करने के नियम पर सबकी सहमति बन गई। सहमति बनने के बाद छात्रों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

40 नंबरों को आधार बनाकर जारी करेंगे परिणाम
विश्वविद्यालय प्रबंधन के जिम्मेदारों ने प्रोजेक्ट के 20 नंबर और मिड्टर्म इग्जाम के 20 नंबर के आधार पर छात्रों का परिणाम जारी किया जाएगा। बैक लॉग वाले छात्रों के लिए जुलाई में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रबंधन की इस प्रक्रिया का एलएलएम के 45 और बीए एलएलबी आर्नर के 170 छात्रों को फायदा मिलेगा।

प्रोजेक्ट और मिड्टर्म इग्जाम के नंबरों के आधार पर छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। छात्रों को प्रैक्टिकल तय समय पर सबमिट करना होगा, नहीं तो उनके माक्र्स कम कर दिए जाएंगे। जुलाई में बैक लॉग वाले छात्रों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा।
अयान हजरा, रजिस्ट्रार, हिदायतुल्लाह लॉ विश्वविद्यालय

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link