सिटी न्यूज़ रायपुर 

नई दिल्‍ली: अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रंप (Trump) ने कहा कि वह शुक्रवार को अपने आवास व्‍हाइट हाउस (White House) के बाहर हो रहे संघर्ष के दौरान बंकर में गए थे. अब उन्‍होंने इसे लेकर स्पष्टीकरण दिया है कि आखिर क्‍यों वे आवास के बाहर हो रहे संघर्ष के दौरान भूमिगत बंकर में गए थे.

इसके पीछे की वजह को उन्‍होंने ‘अपनी सुरक्षा’ की बजाय ‘निरीक्षण’ को बताया है. ट्रंप के अनुसार वे बंकर में निरीक्षण करने के लिए गए थे.

एक रेडियो चैनल के साथ इंटरव्‍यू के दौरान ट्रंप ने कहा, ‘यह नीचे जाने और निरीक्षण करने के लिए एक अच्छा समय होगा क्योंकि शायद कुछ समय बाद आपको इसकी आवश्यकता हो.’

ट्रंप ने यहां तक ​​कहा कि वह ‘कम’ समय के लिए बंकर (Bunker) में थे. उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत थोड़े समय के लिए वहां था.’ बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप की लीडरशिप स्किल्‍स पर उनके विरोधी डेमोक्रेट्स ने सवाल उठाए थे. ट्रंप के बंकर में जाने को लेकर बहुत आलोचना की गई थी क्‍योंकि उस वक्‍त कई अमेरिकी शहर विरोध के कारण जल रहे थे.

गौरतलब है कि ट्रंप ने अमेरिका में उपजे विरोध के बाद से राष्ट्र को संबोधित नहीं किया है बल्कि ट्विटर पर बार-बार भड़काऊ संदेश ट्वीट किए हैं.

पिछले शुक्रवार को ट्रंप ने ट्वीट किया था कि प्रदर्शनकारियों पर अमेरिकी गुप्त सेवा द्वारा ‘शातिर कुत्तों और मनहूस हथियारों’ से हमला किया जा सकता है.

ट्रंप ने सेना उतारने को लेकर भी धमकी दी थी. प्रदर्शनकारियों द्वारा लूट की खबर सामने आने पर ट्रंप ने कहा था, ‘जब लूट शुरू होती है तो शूटिंग शुरू होती है.’

बता दें कि अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लायड को हिरासत में लेने के दौरान हुई हत्‍या को लेकर जमकर विरोध हो रहा है.