सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ की राजनीति में इसी सप्ताह बड़ा बदलाव  होने वाला है और इस बदलाव पर एआईसीसी प्रेसिडेंट सोनियागांधी ने भी मुहर लगा दी है।IMG 20211017 235830 | City News - Chhattisgarhजानकारी के मुताबिक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के नाम सोनियागांधी इसी हफ्ते छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री के रूप में घोषणा कर सकती है,  वहीं उनके साथ ही कई नये मंत्री भी शपथ लेगें ।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री विवाद मामले को लेकर  आलाकमान श्रीमती सोनियागांधी ने स्पष्ट कर दिया है कि ढाई -ढाई साल वाले वादा को अविलंब पूरा किया जाये, यही वजह है कि  अब सीधे सोनियागांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पद से हटने कहा है,  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पद छोड़ने के पक्ष में नहीं थे, राहूल गांधी और प्रियंका गांधी आपस में चर्चा कर मामले को खींचते गये, राहूलगांधी सिंहदेव के पक्ष में थे, और प्रियंकागांधी भुपेशबघेल के लेकिन गेंद अब  सोनियागांधी के पाले में है जो इस मामले को और ज्यादा खींचने के पक्ष में बिलकुल नही दिख रही है और टी. एस. सिंहदेव को इसी हफ्ते मुख्यमंत्री का शपथ दिलावाना चाहती है,,   सिंहदेव की नाराजगी के बाद उनकी नाराजगी को खत्म करने के लिए हाईकमान सोनिया ने निर्णय ले लिया है कि अब मुख्यमंत्री पद के विवाद को यहीं पर पटाक्षेप कर दिया जाए। जिसके बाद अब छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री के रूप में फिलहाल स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा संभाल रहे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव फिर सोमवार को सुबह दिल्ली के लिए होंगे रवाना…

जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर में हुई शिशुओं की मौत मामले में अंबिकापुर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव सोमवार की सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वहीं दिल्ली के एआईसीसी मुख्यालय में संगठन से जुड़े राष्ट्रीय पदाधिकारी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को नए मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी देते हुए मिठाइयां खिलाते नजर आएंगे। यदि सूत्रों से मिली जानकारी सच निकली तो औपचारिक रूप से इस हफ्ते पद और गोपनीयता की शपथ मुख्यमंत्री के रूप में टीएस सिंहदेव लेते नज़र आ सकते है ।

मंत्रिमंडल में मिलेगा नये चेहरों को अवसर
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के भीतर मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी के अंदर ही टकराव नजर आ रहा था। ऐसे में माना जा रहा है कि भूपेश बघेल कैबिनेट के कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है। ऐसे में अब इस बात को लेकर दावा किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की कुर्सी टीएस सिंहदेव को मिलने के बाद मंत्रिमंडल में भी व्यापक रूप से फेरबदल होगा। वहीं कई नए चेहरों को भी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है…?