09 JUNE 2020 

सिटी न्यूज़ – CN 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो गले में खराश और बुखार आने के बाद से होम आइसोलेशन में हैं, आज सुबह ही उनके घर पर कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया। बताया जा रहा है कि उनका सैंपल लिया जा चुका है और आज रात या कल सुबह तक उनकी रिपोर्ट आ जाएगी।

जानकारी के अनुसार अब मुख्यमंत्री केजरीवाल का बुखार कम हो चुका है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बता दें कि केजरीवाल की तबीयत रविवार दोपहर से खराब है।मुख्यमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है। कोरोना के लक्षण मानते हुए मुख्यमंत्री ने खुद को अपने आवास पर आइसोलेट कर लिया है।

रिपोर्ट आने के बाद तक वह खुद को सभी बैठकों से दूर रखेंगे। उधर, तबीयत खराब होने की खबर बाहर आते ही सोशल मीडिया पर उनकी सेहत को लेकर लोगों ने चिंता जताई। आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह का कहना है कि केजरीवाल को हल्का बुखार और खांसी है। रविवार से वह अपने आवास पर आइसोलेट हैं। वह डायबिटिक भी है।

उधर, मुख्यमंत्री सचिवालय का कहना है कि अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात पर नियमित बैठक कर रहे हैं। हालांकि, इस दौरान वह सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हैं। रविवार को भी उनके आवास पर दिल्ली कैबिनेट की बैठक हुई थी।

अधिकारियों का कहना है कि रविवार से ही उनकी तबीयत खराब है। हल्का बुखार व खांसी होने पर उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इस बीच उन्होंने अपनी सभी बैठकें रद्द कर दी हैं। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वह आइसोलेशन से बाहर आएंगे।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पूरी कैबिनेट की होगी जांच

सूत्रों का कहना है कि अगर मुख्यमंत्री की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो पूरी कैबिनेट और उनके साथ काम करने वाली टीम की जांच होगी। सभी को आइसोलेशन में जाना पड़ेगा। इसकी वजह यह है कि रविवार को कैबिनेट की बैठक हुई थी। इसमें केजरीवाल के कैबिनेट सहयोगी मौजूद थे। इस दौरान केजरीवाल की टीम भी उनके आवास पर थी।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ‘टेक केयर एके’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब होने की सूचना आने के बाद उनके स्वस्थ होने वाले संदेशों से सोशल मीडिया भर गया। थोड़ी देर में ही ‘टेक केयर एके’ ट्रेंड करने लगा। पार्टी के कई नेताओं, विधायकों समेत समर्थकों ने उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना की।

आप विधायक आतिशी ने लिखा कि मुख्यमंत्री जल्द ही ठीक होंगे। जब करोड़ों लोगों की दुआएं साथ हों, तो फिर चिंता करने की कोई बात नहीं।

Source link