• City news – Chhattisgarh
  • Corona news 

Whatsapp button

अमेरिका: कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। दुनिया में संक्रमित मरीजों के साथ—साथ मरने वालों के आंकड़ों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। लेकिन इसी बीच अमेरिका में एक और मुसीबत आ गई है। अमेरिका में एक और नई ​बीमारी पांव पसार रही है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि बिमारी लाल और पीले प्याज खाने से फैल रही है।

अब तक अमेरिका के 34 जिलों में 400 से अधिक लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। अमेरिकी स्वास्थ्य संस्था सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने लोगों को प्याज खाने को लेकर एहतियात बरतने और सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें – ब्रेकिंग न्यूज़ : जिला प्रशासन ने जारी किया संशोधित आदेश; दुकानें खुलने और बंद होने के समय में हुआ बदलाव, देखिए क्या है अब समय ?

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के कई राज्यों में लाल और पीली प्याज से सैल्मोनेला बैक्टीरिया का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बताया जा रहा है कि यह संक्रमण अमेरिका के 34 राज्यों में फैल चुका है और 400 से अधिक लोगों का उपचार जारी है। हालात को देखते हुए अमेरिका की सबसे बड़ी स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें – कोरोना ब्रेकिंग : कोरोना पॉजिटिव शिक्षक घर-घर जाकर बांट रहा था किताबें ; पुरे इलाके को किया गया सील

बताया गया कि इस बैक्टीरिया की वजह से जब आप बीमार होते हैं तो आपको डायरिया, बुखार और पेट में दर्द जैसे लक्षण दिखाई देते हैं। इसके लक्षण 6 घंटे से लेकर 6 दिन में कभी भी दिख सकते हैं।सैल्मोनेला बैक्टीरिया की वजह से ज्यादातर संक्रमण के मामले 5 साल से अधिक उम्र के बच्चे या 65 साल से अधिक आयु वाले बुजुर्ग में दिखते हैं। ज्यादा गंभीर संक्रमण होता है तो इसकी बुरा असर आंतों पर पड़ता है।