कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने 8 जून से शॉपिंग मॉल को नहीं खोलने का फैसला लिया है।

07 june 2020

City News – CN

रायपुर |  कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने 8 जून से शॉपिंग मॉल को नहीं खोलने का फैसला लिया है। जबकि सार्वजनिक पार्क और उद्यान खुल सकेंगे। वहीं रेस्टोरेंट- होटल, क्लब, स्पोर्ट कांपलेक्स को सशर्त संचालन करने की अनुमति होगी। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक धार्मिक और पूजा स्थान में भक्तों को आने जाने की छूट रहेगी।

प्रदेश सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यह सभी छूट कंटेंटमेंट घोषित क्षेत्रों में लागू नहीं होगा। बल्कि यहां प्रशासनिक लड़ाई अधिक होगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार से मिलने वाली छूट को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है।

जिसके मुताबिक प्रदेश भर के सभी सार्वजनिक पार्क और उद्यान तय समय पर खुलेंगे। क्लबों में केवल बाहरी गतिविधियां संचालित हो सकेगी। खेल गतिविधियों को लेकर भी स्थिति स्पष्ट हो गई है। स्पोर्टिंग कंपलेक्स स्टेडियम में खेल गतिविधियां जैसे क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल आदि शामिल हैं।

रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं
रेस्टोरेंट की छूट यथावत रखी गई है हालांकि संचालकों को ज्यादा राहत नहीं मिलेगी। क्योंकि उन्हें रेस्टोरेंट में बैठकर खिलाने की अनुमति नहीं होगी। पूर्वानुसार केवल टेक -अवे की अनुमति होगी। लोग पार्सल ले जाकर घर में खा सकेंगे। इसी प्रकार होटल संचालन के लिए अनुमति केवल पूर्वानुसार निर्धारित उपयोग के लिए केंद्र सरकार द्वारा गाइडलाइन के अनुसार होगी। यानी होटल संचालकों को भी सोमवार से ज्यादा राहत नहीं मिलेगी।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link