सिटी न्यूज रायपुर  –  राजनांदगांव 

( प्रोटोकाल का पालन करने व्यापारियों को समझाइश )

शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सराफा एसोसिएशन की ओर से 2 से 10 सितंबर तक दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया है। एक तरह से सराफा व्यापारियों की ओर से सराफा बाजार में खुद होकर लॉकडाउन कर दिया गया है। एसोसिएशन के अनिल बरडिया, उत्तम बाफना ने सोशल मीडिया में संदेश जारी कर सराफा के व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों को दुकानें बंद रखने कहा है।

इधर कलेक्टर टीके वर्मा, एसपी डी श्रवण और सीएमएचओ डॉ मिथलेश चौधरी ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ बाजार का भ्रमण किया। कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए गुरुद्वारा चौक से भारत माता चौक तक पैदल मार्च कर व्यापारियों को समझाइश दी। कहा कि संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसलिए मास्क लगाकर व्यापार करें। बेवजह दुकान के सामने भीड़ न लगने दें। ग्राहकों को भी मास्क लगाकर आने के लिए प्रेरित करने कहा। दुकान में सैनिटाइज का इस्तेमाल करने व प्रशासन की ओर से निर्धारित समय तक ही दुकान खोलने की समझाइश दी।

दो व्यापारियों में हुई बहस
जागरूकता अभियान शुरू करने के दौरान ही दो व्यापारियों के बीच जमकर बहस हो गई थी। दरअसल एक व्यापारी दूसरे संगठन का बैनर लेकर अधिकारियों के साथ फोटो खींचा रहे थे। चेंबर ऑफ कॉमर्स के एक पदाधिकारी को भी फोटो खिंचवाने बुला रहे थे। इस पर चेंबर के पदाधिकारी ने आपत्ति की और कहा कि दूसरे संगठन का नाम यहां जोड़कर राजनीति नहीं करनी है बल्कि लोगों को जागरूक करना है। इस बात पर दोनों के बीच बहस हो गई थी।

.              !!  सिटी न्यूज रायपुर. !!