सिटी न्यूज रायपुर –

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोविड19 संक्रमण की रफ़्तार को कम करने लगाए गए लॉकडाउन के और बढ़ने की संभावना है, हालाँकि इस पर अंतिम निर्णय तीन दिन बाद कोरोना संक्रमण के ताज़ा आँकड़ों को देखने के बाद होगा।

सूत्रों के अनुसार चिकित्सा वैज्ञानिकों ने मई में पीक आने की चेतावनी दी है तो उसे देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है क्योंकि राजधानी रायपुर में लॉकडाउन से ही कोरोना का चैन टुटा और आंकडे आधे से भी कम हो गये  और अभी भी आंकडा स्थिर बना हुवा है,, कहा जा रहा है कि लॉकडाउन समाप्त कर दिये जाने से पुनः रायपुर के आंकडे – चार हजार के पार जा सकता है,,  उम्मीद है कि जिन ज़िलों में संक्रमण की दर प्रभावी रुप से कम हुई होगी वहाँ वहां लॉकडाउन तो रहेगा पर छूट बढ़ सकती है, हालाँकि यह छूट बेहद कड़ी शर्तों के साथ दी जा सकती है ?

इसी प्रकार जिन ज़िलों में संक्रमण की रफ़्तार में अपेक्षाकृत कमी नहीं है जिनमें बिलासपुर कोरबा सरगुजा कोरिया सूरजपुर बलरामपुर रायगढ़ शामिल हैं इन ज़िलों में लॉकडाउन पूरी सख़्ती से लागू हो सकता है?

इस पूरी संभावित योजना में कोई परिवर्तन तब ही संभव है जबकि राज्य सरकार को संक्रमण में प्रभावशाली सकारात्मक अंतर दिखे, और इसलिए ही तीन दिन बाद होने वाले प्रदेश सरकार के फ़ैसले पर अब सबकी नजरे टिक गई है।।