सिटी न्यूज रायपुर : लॉकडाउन का गुरुवार को अंतिम दिन अब मिल सकती है सशर्त राहत

LockDown in Chhattisgarh : रायपुर । छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर समेत करीब दर्जनभर शहरों में लागू लॉकडाउन का गुरुवार को अंतिम दिन है। अफसरों की राय में लॉकडाउन की वजह से 14 दिनों में मरीजों की संख्या में कमी आई है।

इस वजह से अब सरकार के स्तर पर लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला नहीं होगा बल्कि जिलों की स्थिति को देखते हुए कलेक्टर ही फैसला करेंगे। इस वजह से माना जा रहा है कि लॉकडाउन वाले लगभग सभी जिलों में शुक्रवार से कुछ बंदिशों के सााथ राहत मिल सकती है।

बता दें कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी थी। इसे देखते हुए 21-22 जुलाई से राज्य के दर्जनभर शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन का फैसला किया गया। बाद में इसे छह अगस्त तक बढ़ा दिया गया।

इस लॉकडाउन के पहले सात दिनों में कुल 2527 पॉजिटिव केस मिले और बाद के सात दिनों में 1697 मरीज मिले, आंकड़ों के लिहाज से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है, लेकिन अब भी औसत 200 मरीज रोज मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा मरीज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा में मरीज मिल रहे हैं। इस वजह से इन जिलों में अभी पाबंदी रह सकती है।

.                       सिटी न्यूज रायपुर