• City news Raipur
  • Lockdown news

रायपुर। कोरोना महामारी को देखते हुए राजधानी में सुबह 17 मई तक लॉकडाउन लगाया है। मगर, शहर के जीई रोड समेत अन्य मुख्य बाजारों के कई दुकानें के दूसरे दिन शटर उठे। ऐसे में नगर निगम ने सभी जोनों में घूमकर कई दुकानों को फिर से बंद करवाना पड़ा और मौके पर लॉकडाउन नियमों का खुला उल्लंघन करते पाए जाने पर शुक्रवार को ताला लगाकर सीलबंद करने की कार्रवाई की गई।

दूसरी ओर इस लॉकडाउन में गली-मोहल्ले के छोटे किराने दुकान, आटो सेंटर आदि को खोलने की अनुमति दी है। वहीं मुख्य बाजारों को बंद रखा है। फिर भी नियम को ताक में रखकर कई व्यापारी दुकान खोल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : राजधानी रायपुर के टाटीबंध स्थित कैनरा बैंक से 3.60 करोड़ की धोखाधड़ी ; चेक की क्लोनिंग कर निकाले गए बड़ी रकम ; जानिए पूरा मामला

इन दुकानों पर कार्रवाई

शुक्रवार को जोन सात की टीम ने जीई रोड में दुकान खोलकर लॉकडाउन नियमों का खुला उल्लंघन किए जाने पर बलराम मंगतराम अनाज भंडार को ताला लगाकर सीलबंद कर दिया और संबंधित संचालक गोवर्धन दास आडवानी पर 11000 रुपये जुर्माना भी ठोंका गया। इसी तरह जोन तीन की टीम ने लोधीपारा रोड में क्रिस्टल आर्केड परिसर स्थित एयरटेल दुकान पर सीलबंद कार्रवाई की गई।

जोन की टीम ने महादेवघाट रोड में नियमों को तोड़कर खोली गई दुकानों पर कार्रवाई की। जोन चार की टीम पंडरी रोड श्याम प्लाजा परिसर में स्थित एयरटेल सर्विस सेंटर पर ताला लगाकर सीलबंद की। साथ ही नगर घड़ी चौक स्थित पोहा, चाय दुकानों के संचालकों द्वारा लगातार दूसरे दिन दुकान खोलकर नियम तोड़े जाने पर उनके सामानों की जब्ती की गई।

कई जगहों पर बैठकर बेच रहे सब्जी-फल

इधर महामारी को देखते हुए शहर में फल, सब्जी को मोहल्लों में घूमकर बेचने की अनुमति है, लेकिन इस नियम का शहर में कई जगहों पर उल्लंघन हो रहा है। भाठागांव चौक समेत गली-मोहल्लों में झुंड में बैठकर सब्जी-फल बेच रहे हैं। जरूर कुछ जगहों पर निगम द्वारा ऐसे लोगों पर कार्रवाई करके उनके तराजू को जब्त भी किया जा रहा है।