IMG 20211013 011725 | City News - Chhattisgarhराजनांदगांव, कवर्धा हिंसा में एकतरफा कार्रवाई के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, धर्म जागरण मंच और बजरंग दल ने शहर के महावीर चौक पर धरना प्रदर्शन किया। हिंदू संगठन को आक्रोश रैली की अनुमति नहीं दी गई, बावजूद धरना प्रदर्शन के बाद संगठन के युवाओं ने पुलिस का घेरा तोड़कर आक्रोश रैली निकाली। जिसे रोकने पुलिस ने महावीर चौक से मानव मंदिर चौक रोड, जूनी हटरी, सिनेमा लाइन रोड, मानव मंदिर चौक और गुरुनानक चौक रोड में बेरिकेट्स लगाए। लेकिन हिंदू संगठन के युवाओं ने धक्का-मुक्की कर इन जगहों पर लगाए बेरिकेट्स तोड़कर आगे बढ़ गए। मानव मंदिर चौक से गुरुनानक चौक रोड में पुलिस के साथ बहस भी हुई। हिंदू संगठन के युवाओं ने तुमड़ीबोड़ पुलिस चौकी प्रभारी रितेश मिश्रा पर गाली-गलौज करने का आरोप तक लगाया।

इसके चलते माहौल गरमा भी गया था। कलेक्टोरेट जाने से पहले संगठन के युवाओं को रोकने के लिए गुरु नानक चौक पर पुलिस व फोर्स के जवान भी तैनात किए गए।यहां जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव की समझाने के बाद संगठन के युवा व पदाधिकारी शांत हुए। इसके बाद मधुसूदन यादव सभी को महावीर चौक ले गए, वहां सभा के माध्यम से समझाया गया सबको चार-चार करके पुलिस ने घर जाने दिया।

राज्य प्रशासन गंभीर

रज्य प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है, तथा जिला प्रशासन एव पुलिस प्रशासन से अलग अलग पूरी जानकारी मंगाई है। आने वाले दिनों में जिम्मेदारों पर गाज गिर सकती है क्योकि इस मामले पर भाजपा आक्रामक है,एवं जिला प्रशासन प्रभावी कार्यवाही नहीं कर पा रही है।