city news wishes for ram mandir

मंदिरों के पट खुले, श्रद्धालुओं में हर्ष

9

सिटी न्यूज़ 

सभी मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों पर शासन की गाइडलाइन के अनुसार फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराते हुए लोगों को दूर से ही भगवान के दर्शन करने की अनुमति दी गई। इसके अतिरिक्त लोगों को इस दौरान मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

भाटापारा ञ्च पत्रिका. पूरे 71 दिनों के बाद सोमवार से धार्मिक स्थल खुलने से धर्मप्रेमियों में काफी खुशी देखी गई। बड़ी संख्या में लोग अपने आराध्य के दर्शन के लिए मंदिर की ओर निकल पड़े। सभी मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों पर शासन की गाइडलाइन के अनुसार फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराते हुए लोगों को दूर से ही भगवान के दर्शन करने की अनुमति दी गई।

इसके अतिरिक्त लोगों को इस दौरान मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। जहां जहां संभव हो सका वहां सेनिटाइजर की व्यवस्था भी की गई थी। मंदिर आदि खुलने के पूर्व पूरे मंदिर परिसर को सेनिटाइज कराया गया है।

लेकिन इन सबके बावजूद सभी लोगों को स्पष्ट कह दिया गया है कि वे अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। साथ ही लोगों की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखें किसी को भी किसी से कोई परेशानी न हो इस बात का ध्यान भक्तजनों को स्वयं रखना होगा।

धार्मिक स्थल के पुजारियों के द्वारा स्वयं के लिए भी नियम कानून लागू किए गए वे लोग भी बिना मास्क लगाए मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। सोमवार को अनेक मंदिरों में इसमें शिव मंदिर, हनुमान मंदिर, राधा कृष्ण मंदिर इत्यादि मंदिरों में पूरी सावधानी के साथ प्रभु के पट खोले गए और लोगों को दर्शन के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ प्रवेश दिया गया।

यहां पर कोई भी व्यक्ति माला प्रसाद आदि नहीं चढ़ा सकता न ही किसी भक्तों को प्रसाद आदि का वितरण पुजारियों को द्वारा किया जाएगा।

महामाया देवी तरेंगा के पट भी खुले

क्षेत्र की प्रसिद्ध महामाया देवी मंदिर तरेंगा के पट भी सोमवार को पूरे मंदिर परिसर को सेनिटाइज कर भक्तों के लिए खोला गया। शासन के सभी निर्देशों का पालन मंदिर समिति के द्वारा किया जा रहा है। मंदिर में सभी भक्तों को मास्क लगाकर आना होगा और श्रद्धालुओं को आपस में कम से कम 1 गज की सामाजिक दूरी बनाकर केवल दर्शन लाभ हुए।

इसके साथ ही मंदिर पर उसके पहले श्रद्धालु अपने हाथ को सैनिटाइज भी किए इस दौरान पूजन सामग्री वर्जित रही। धूप नारियल अगरबत्ती पूरी तरह से वर्जित रहा।

Source link

Leave a comment ...