Home India news Chhattisgarh news
education

बड़ी खबर : 7 नवंबर से शुरू होगी 12वीं बोर्ड की ऑनलाइन क्लास ; शिक्षा मंडल की वेबसाइट से होगी पढ़ाई ; देखिये पूरी जानकारी

Whatsapp button

रायपुर: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वी बोर्ड की ऑनलाइन क्लास के लिए शुक्रवार को निर्देश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के अनुसार मंडल की साइट पर वीडियो अपलोड किया जाएगा, जिसके जरिए छात्र पढ़ाई कर सकेंगे।

बता दें कि इससे पहले मंंडल ने बीते दिनों 10वीं-12वीं के सिलेबस मेंं 30 से 40 प्रतिशत तक कटौती करने का निर्देश जारी किया था। साथ ही आगामीी दिनों में कक्षाओं को भी ऑनलाइन संचालित किए जाने का निर्णय किया था।

Breaking news : कोरोना संक्रमित 28 वर्षीय युवा ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही तोड़ा दम ; अचानक बिगड़ी तबियत ; देखिये पूरी खबर

शिक्षा मंडल की ओर से जारी निर्देश में बताया गया था कि स्कूल की कक्षाएं ऑनलाइन संचालित होगी, जिसके लिए मंडल के यूट्यब चैनल पर वीडियो अपलोड किया जाएगा। साथ ही सभी स्कूल टीचर से व्हाट्सएप ग्रुप पर बच्चों का असाइनमेंट पूरा कराने को कहा गया है।

हर महीने की 15 तारीख तक बच्चे घर पर असाइनमेंट पूरा कर स्कूल में कॉपी जमा कराएंगे। इन्हीं असाइनमेंट के मार्क्स के आधार पर अगले साल रिजल्ट जारी होगा।

Youtube button

  विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 8889075555