सिटी न्यूज रायपुर  –  CN

बीरगांव न्यूज…

बीरगांव उरला के मां कर्मा सेना के पदाधिकारी श्री बेदराम साहू ने गंभीर आरोप लगाया है कि बीरगांव नगर निगम के आयुक्त श्रीकांत वर्मा के द्वारा उरला के प्रतिष्ठित भगवान शिवजी के मंदिर और गायत्री यज्ञशाला के भीतर में जानबूझकर और जबरदस्ती , कचरा वाली गंदा रिक्शा खड़ी करवा रहे हैं !

गौरतलब है कि उरला के वार्ड क्र .3 बेन्द्री रोड पर स्थित शिव मंदिर व गायत्री यज्ञशाला जिसकी देखरेख पूजा अर्चना की व्यवस्था गायत्री परिवार उरला के द्वारा किया जाता है,

उक्त परिसर पहले खुला और खाली भूमि था जिसे कुछ पार्षद और पार्टी विशेष के कार्यकर्ताओं द्वारा अवैध कब्जा किये जाने लगा तो गायत्री परिवार के परिजन द्वारा विरोध कर अवैध कब्जा होने से बचाया गया व जनभागीदारी सहयोग से गायत्री यज्ञ शाला परिसर में  बाउंड्रीवाल कराया गया है ,

उक्त धार्मिक स्थल में सामाजिक,  धार्मिक एवं सार्वजनिक समारोह होते हैं , जिसके लिए समिति द्वारा सुरक्षित रखा गया है ।

जिस धार्मिक स्थल पर धार्मिक आयोजन 15 वर्षों से लगातार किया जाता है । बाउड्रीवाल के बाद सुरक्षा के लिए समिति द्वारा  गेट मे ताला लगाया जाता है । जिसे रोजाना सुबह – शाम 1-1 घण्टा पूजा पाठ  के लिए खोला जाता है ।

ताला की एक चाबी निगम कार्यालय मे जमा किया गया था , उसी चाबी का दुरूपयोग करके नगर निगम के अधिकारियों ने दुर्भावनापूूर्वक , राजनीतिक दबाव के चलते उस चाबी को कचरा कलेक्शन करने वाली महिलाओं को दे दिया । अब वे लोग उस पवित्र धार्मिक स्थल पर रोज कचरा ढोने वाली गंदगी वाला रिक्शा,  मंंदिर परिसर के भीतर खड़ा करते है , और गेट को भी हमेशा खुला छोड़ दिये है । जिससे पशु,  नशेड़ी और जुआरी तथा असामाजिक तत्व के लोगों द्वारा मंदिर परिसर पर घुसकर वहां लगे फूल – पौधे व अन्य सामानो को नष्ट कर दे रहे है । जिससे हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचा है ।

साहू समाज उरला के उपाध्यक्ष श्री बेदराम साहू ने चेतावनी देते हुए बिरगांव नगर निगम के कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा और कहा कि उक्त मंदिर परिसर पर कचरा वाली रिक्शा को  रखना तत्काल बंद कराकर अन्यत्र ऱखवायेें , एवम् मंदिर परिसर की चाबी निगम में  जमा रखा जाए , अन्यथा गायत्री परिवार के साथ नगर निगम आयुक्त के कक्ष में धरना दिया जायेगा,  जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी नगर निगम कमिश्नर की होगी  !!