बीरगांव के शीतला तालाब का पानी बेहद प्रदूषित, इसी जल से मां शीतला को कराया जाता है स्नान , इंसानो को नहाने पर होती है दाद – खुजली… 

सिटी न्यूज रायपुर

रायपुर  –  बीरगांव

शीतला तालाब का पानी बेहद प्रदूषित, इसी जल से मां शीतला को कराया जाता है स्नान , इंसानो को नहाने पर होती है दाद – खुजली
सबसे पुराना और धार्मिक इसी शीतला तालाब पर होता मुंडन संस्कार – नाहवन
तालाब किनारे घरों के सेप्टिक का गंदा पानी तथा बस्ती के नाली का गंदा पानी बहाया जाता है तालाब में…
बार बार शिकायतों के बावजूद – नही दे रही ध्यान शासन और प्रशासन…

“बीरगांव की जन समस्या” को लेकर आज हमारी सिटी न्यूज की टीम बिरगांव की ऐतिहासिक शीतला तालाब पहुंची, बीरगांव के धार्मिक महत्व वाले शीतला तालाब के पास काफी ज्यादा गंदगी पसरी हुई है और साथ ही साथ तालाब भी प्रदूषित हो चुका है ।

Breaking -   बीरगांव में कोरोना का कहर आज मिले 11 नये मरीज - और भी रिपोर्ट आना बाकी ....बिना मास्क चालान , किंतु शराब दुकान पर छुट...?

आपको बता दें वार्ड की जनता का कहना है कि शीतला तालाब का पानी काफी ज्यादा गंदा है, और मंदिर परिसर के पास निगम के कचरा गाड़ी के द्वारा कचरे का अंबार लगा है, लोगों ने इसकी शिकायत कई बार निगम के अधिकारियों से की लेकिन अब तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिससे लोगों को बदबू और गंदगी का सामना करना पढ़ रहा है। इन्हीं कारणों की वजह से शीतला तालाब का प्रदूषित पानी का उपयोग लोगो को निस्तारी के लिए करना पड़ रहा है, खास बात तो यह है कि तालाब का पानी प्रदूषित होने से लोगों को दाद, खुजली और पीलिया जैसी बीमारी का सामना करना पढ़ रहा है । शीतला तालाब प्रदूषित होने से मच्छर व अन्य कीटाणु तो पनप ही रहे हैं साथ ही जमीन के भीतर का पानी भी खराब हो रहा है।

Breaking -   कल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं सचिन पायलट - राजस्थान कांग्रेस सरकार खतरे में - सूत्र..

“बीरगांव जन समस्या” सिटी न्यूज का एक ऐसा प्रोग्राम है जिसमें सिटी न्यूज की टीम बीरगांव निगम क्षेत्र की जनता से उनके विचार लेकर शासन और प्रशासन तक जनता की आवाज को पहुंचाती हैं और सरकार से उम्मीद करती है कि इस वीडियो को देखने के बाद आम लोगों की समस्याओं को दूर करने मदद के लिए आगे आएंगे !!

 

 

Share on :