सिटी न्यूज रायपुर ….
पुराने दौर की और आजकल की कई फिल्म एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ देश भी छोड़कर विदेश को अपना घर बना लिया है। ऐसी एक्ट्रेसेस में प्रियंका चोपड़ा, सेलिना जेटली, तनुश्री दत्ता समेत कई बड़े नाम शामिल हैं।

प्रियंका चोपड़ा उन एक्ट्रेस में शामिल हैं जिन्होंने देश से ज्यादा नाम विदेश में कमाया है। साल में सिंगर निक जोनस से शादी करने के बाद वे विदेश में ही सेटल हो गईं। यहां तक कि वे कई बड़े विदेशी प्रोग्राम और इवेंट भी अटेंड करने लगी हैं। हाल ही में प्रियंका और निक ने लंदन में एक आलीशान बंगला भी खरीदा है।

WhatsApp Image 2021 06 24 at 1.10.28 PM1 | City News - Chhattisgarh

प्रीति जिंटा
शादी के बाद प्रीति जिंटा ने भी एक्टिंग करियर से दूरी बना ली। अब वे लॉस एंजेलिस में पति जीन गुडइनफ के साथ रहती हैं। शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया था।

WhatsApp Image 2021 06 24 at 1.10.28 PM | City News - Chhattisgarh

सोनम कपूर
बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर भी विदेश में रहने लगी हैं। उन्होंने बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी रचाई और फिर पति के साथ लंदन में शिफ्ट हो गईं। इस क्यूट कपल का बंगला लंदन के नॉटिंग हिल में स्थित है।

WhatsApp Image 2021 06 24 at 1.10.29 PM | City News - Chhattisgarh

माधवी
90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की जानीमानी एक्ट्रेस माधवी ने भी भारत छोड़ दिया है। माधवी ने अमेरिका के न्यू जर्सी को अपना नया घर बनाया है। माधवी ने राल्फ शर्मा से शादी की थी जो इंडो-जर्मन हैं। माधवी ने अग्निपथ, एक दूजे के लिए और गिरफ्तार जैसी फिल्मों में काम किया है।

WhatsApp Image 2021 06 24 at 1.10.31 PM | City News - Chhattisgarh

मल्लिका शेरावत
अपने बोल्ड और किसिंग सीन्स से रातों-रात फिल्म इंडस्ट्री में छाने वालीं एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। खबरों की मानें तो इन दिनों वे पैरिस में हैं और अपने बॉयफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं।

index 5 | City News - Chhattisgarh

तनुश्री दत्ता ‘आशिक बनाया आपने’ से फिल्म इंडस्ट्री पर छाने वालीं तनुश्री दत्ता पिछले साल मीटू के चलते सुर्खियों में आई थीं। फिलहाल तनुश्री अमेरिका में ही रह रही हैं और भारत की हर हलचल पर पैनी नजर रखती हैं।

WhatsApp Image 2021 06 24 at 1.10.32 PM | City News - Chhattisgarh

चांदनी
सलमान खान की फिल्म ‘सनम बेवफा’ की लीड एक्ट्रेस चांदनी भी भारत से पराई हो चुकी हैं। वे अमेरिका के ऑरलैंडो शहर में रहती हैं। चांदनी ने एक एनआरआई से शादी की है और उनके करिश्मा, करीना नाम की दो बेटियां हैं।

मीनाक्षी शेषाद्रि
80 और 90 के दशक की जानीमानी एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि ने साल 1995 में हरीश मसूर से शादी की थी। तभी से वे अमेरिका में रह रही हैं। फिलहाल वे टेक्सास के प्लानो शहर में रहती हैं।

WhatsApp Image 2021 06 24 at 1.10.29 PM1 | City News - Chhattisgarh

मुमताज
60 और 70 के दौर में एक्ट्रेस मुमताज ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया। उन्होंने सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया। साल 1974 में मुमताज ने बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी की थी। इसके बाद वे हमेशा के लिए परदेसी होकर लंदन जा बसीं। उनकी फिल्मों में दो रास्ते, आपकी कसम, लोफर, दुश्मन, खिलौना, सच्चा-झूठा, अपराधा और आईना जैसी फिल्में शामिल हैं।