नाराजगी या स्वार्थ – पूर्व मुख्यमंत्री ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा ….

सिटी न्यूज रायपुर…

राजनीति…

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने सोमवार को नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा दे दिया. शंकर सिंह वाघेला ने पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री पद के साथ ही प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. वाघेला, गुजरात के पूर्व विधायक जयंत पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से नाराज थे. शंकर सिंह वाघेला ने पहले कहा था कि पार्टी में यहां हर कोई अपनी मर्जी से काम करता है. वहीं, उनका आरोप है कि एनसीपी में उनसे पूछे बिना जयंत पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया.

दिलचस्प ये है कि जनसंघ से अपनी राजनीति की पारी शुरू करने वाले शंकर सिंह वाघेला 50 साल के राजनीतिक जीवन में अब तक 5 पार्टियों में रहे हैं. जनसंघ से राजनीतिक करियर की शुरुआत कर वह कांग्रेस के शासन यूपीए-1 में केंद्रीय कपड़ा मंत्री बने. वहीं, 2017 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने पार्टी ही नहीं छोड़ी, बल्कि तब अहमद पटेल राज्यसभा के लिए उम्मीदवार थे और उस दौरान उन्होंने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने में अहम भूमिका अदा की थी.

Breaking -   कोरोना - प्रदेश में आज 150 और रायपुर में 96 नये मरीजों की पुष्टि हेल्थ डिपार्टमैंट ने की..देखिए पूरी खबर .!!

शंकर सिंह वाघेला ने जून 2019 में फिर से एनसीपी ज्वॉइन की थी. अभी पार्टी ज्वॉइन किए एक साल भी नहीं हुआ था कि शंकर सिंह वाघेला ने फिर से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, अब शंकर सिंह वाघेला अपनी राजनीतिक पार्टी प्रजा शक्ति फ्रंट नाम की पार्टी बना रहे हैं.

शंकर सिंह वाघेला का कहना है कि अब वो सरकार के खिलाफ महंगाई, कोरोना को रोकने में असफलता जैसे मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरेंगे और लोगों के हित के लिए काम करेंगे.

Breaking -   कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन किया जारी - आज प्रदेश में 150 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. जिसमे रायपुर से 96 , कोरोना से आज 2 मौत भी...
Share on :