• City News Raipur 
  • Raipur News
  • कोयला सप्लाई के नाम कारोबारी से लाखों की ठगी
  • गुजरात और दिल्ली के कारोबारियों के खिलाफ अपराध दर्ज

रायपुर। कोयला सप्लाई के नाम कारोबारी से लाखों की ठगी की गई। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक गुढिय़ारी के सांई ट्रेडर्स का संचालक विजय वर्मा की जगदीश सिंह सैनी के जरिए हरियाणा के मलकियत सिंह मान से कारोबार के सिलसिले में बातचीत हुई है। इस दौरान मलकियत ने कोयला, लोहा स्क्रेप व अन्य सामान का एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का अपने काम के बारे में बताया। इसके बाद दोनों के बीच में बातचीत होती रहती थी। इस दौरान विजय ने मलकियत से कोयला खरीदने की चर्चा की। इसके बाद मलकियत ने विवेक श्रीवास्ताव से उसकी बात कराया और बताया कि उनका खरीदी-बिक्री का पूरा काम विवेक देखता है।

इसके बाद विवेक से बातचीत हुई। और दोनों ने 4 हजार रुपए मीट्रिक टन कोयला के हिसाब से सौदा किया। विवेक ने कोयला विशाखापटनम से दिलाने का आश्वासन दिया और एडवांस के तौर पर 10 लाख रुपए की मांग की। विजय ने पहले 1 लाख रुपए एडवांस दिया। बाद में उनके बताए बैंक खाते में 9 लाख रुपए और जमा कराया। और 28 अगस्त 2020 को दूसरा सौदा किया।

पैसा देने के बाद भी तय समय में आरोपियों ने कोयले की आपूर्ति नहीं की। इससे विजय को चिंता होने लगी। विजय दोनों को कॉल करके, वाट्सएप के जरिए माल सप्लाई करने या पैसा वापस करने की मांग करने लगा। लेकिन दोनों ने समय पर न कोयला आपूर्ति किया और न ही पैसा वापस किया। इसकी शिकायत विजय ने खमतराई थाने में की। पुलिस ने मलकियत और विवेक के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।