बिलासपुर, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ढाई-ढाई साल सीएम के मामले में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि एक बार जो सीएम बन जाता है, वहीं रहता है। कवर्धा हिंसा पर कहा- भाजपा और RSS ने बाहर से गुंडे बुलवा कर हिंसा कराई है।IMG 20211010 222630 | City News - Chhattisgarh

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पहुंचे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जो एक बार मुख्यमंत्री बन जाता है, वही रहता है। हर राज्य की अलग-अलग परिस्थिति होती है, कभी-कभी परिस्थिति के कारण कोई 15 साल भी मुख्यमंत्री रह जाता है तो कई ढाई महीने भी। फिलहाल भूपेश बघेल ही मुख्यमंत्री हैं और वही रहेंगे। सीएम के मुद्दे पर साहू का यह पहला स्पष्ट बयान है।

गृहमंत्री ने कवर्धा में इंटेलिजेंस फेलियर मानने से इनकार कर दिया। उन्होने कहा कि कवर्धा के लोग शांतिप्रिय हैं, वे कभी इस प्रकार की घटना घटित नहीं कर सकते। मंत्री ने कहा कि रमन सिंह स्पष्ट करें कि कवर्धा में जिन पर मामला दर्ज हुआ है, वह 18 साल से कम उम्र के बच्चे हैं या अधिक। रमन सिंह ने कवर्धा मामले में 70 बच्चों को गिरफ्तार करने का आरोप लगाया था। साहू ने कहा कि FIR में कोई भी कवर्धा का व्यक्ति नहीं है। बल्कि ये बाहर से आए हुए लोग हैं। जिनके बारे में वीडियो फुटेज के आधार पर छानबीन की जा रही है।

93 आरोपी नामजद

इस मामले में पुलिस ने अशांति फैलाने वाले करीब 1000 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। इनमें से 93 आरोपी नामजद हैं। पूरे मामले में अलग-अलग 7 FIR दर्ज हुई है। वीडियो फुटेज और फोटो से आरोपियों की पहचान की जा रही है।