सिटी ऩ्यूज रायपुर –  बीरगांव…

डा. ओमप्रकाश देवांगन ने कहा कि पूरे देश में पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी या ईद-ए-मिलाद के रूप में सेलेब्रेट किया जाता है.

इस मौके पर बीरगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और जोगी कांग्रेस के रायपुर शहर जिलाध्यक्ष  डा. ओमप्रकाश देवांगन ने  लोगों को जश्ने “ईद मिलादुन्नबी” की  शुभकामनाएं दी है…

ईद-ए-मिलाद के अवसर पर डा. ओमप्रकाश देवांगन ने शुभकामनायें देते हुवे कहा कि ‘मिलाद-उन-नबी”  सभी में करुणा और भाईचारा कायम रहे. सब लोग स्वस्थ और प्रसन्न रहें, दयालुता और भाईचारे की भावना सभी का मार्गदर्शन करती रहे, देशवासियों को “जश्ने ईद मिलादुन्नबी” बहुत मुबारक…!!

पैगंबर मोहम्मद साहब का जन्म अरब के रेगिस्तान के शहर मक्का में 571 ईस्वी में 12 तारीख को हुआ था. पैगंबर साहब के जन्म से पहले ही उनके पिता का निधन हो चुका था. जब वह 6 वर्ष के थे तो उनकी मां की भी मृत्यु हो गई. मां के निधन के बाद पैगंबर मोहम्मद अपने चाचा अबू तालिब और दादा अबू मुतालिब के साथ रहते थे !!

भारत में 19 अक्टूबर से रबी-उल-अव्वल का महीना शुरू हो चुका है. भारत समेत पाकिस्तान और बांग्लादेश में 30 अक्टूबर यानी आज ईद मिलाद उन नबी की दावत होगी. पैगंबर मोहम्मद साहब की याद में इस दिन समुदाय के लोग जुलूस निकालते हैं  !!

सिटी न्यूज रायपुर  – बीरगांव