• City News 
  • Raipur News

रायपुर। पुलिस मेस कारली दंतेवाड़ा में पांडे कवासी ने 23 फरवरी को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस मामले में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने आज तीन सदस्यीय जांच दल गठित की है। दल तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। 

जेसीसीजे ने कहा कि मृतका के परिजनों के अनुसार 20 फरवरी 2021 को उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनधियों के संग जब उससे मुलाकात की तो पांडे कवासी ने उसके साथ मारपीट, शोषण, जबरन सरेंडर और फर्जी एनकाउंटर करने की कोशिश किए जाने की बात कही है।

मोदी सरकार बेचेगी बेकार पड़ी 100 सरकारी संपत्तियां, PM ने बताया- इससे आएंगे कितने रुपए?

मृतका की साथी ने भी बताया के कैसे उन दोनों को जंगलों में ले जाकर एनकाउंटर करने की बात कही है। इस वक्त दंतेवाड़ा में इस विषय को लेकर आक्रोश का माहौल है और परिजनों ने लाश उठाने भर से भी मना कर दिया है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे अध्यक्ष अमित जोगी ने इस मामले में पार्टी महासचिव नवनीत चांद (जगदलपुर) की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है,जिसमें चांद के अलावा सुजीत कर्मा (दंतेवाड़ा) और जमुना चंद्रय्या (बीजापुर) सदस्य रहेंगे। समिति तीन दिन में अपनी रिपोर्ट प्रेषित करेगी।

इस विषय में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सरकार से पुलिस हिरासत में मौत सम्बंधित सुप्रीम कोर्ट के सभी अनिवार्य निर्देशों का पालन करने, उच्च-स्तरीय जांच एजेंसी द्वारा पृथक से जांच कराने और परिजनों को ₹ 50 लाख मुआवजा और पुनर्वास के तहत अनुकंपा रोजगार देने की मांग करती है।

nurs

जेसीसीजे ने आत्मसमर्पित नक्सली की खुदकुशी मामले में गठित की जांच दल, सरकार से की ये मांग

nurse

जेसीसीजे ने आत्मसमर्पित नक्सली की खुदकुशी मामले में गठित की जांच दल, सरकार से की ये मांग