• City News Raipur 
  • Raigarh News
  • ठग ने पीएनबी कर्मी बन एटीएम कार्ड ब्लाक होने की बात कह ली जानकारी

जिदंल प्लांट के असिस्टेंट मैनेजर के खाते से साइबर अपराधी ने एक लाख 85 हजार रुपए पार कर दिए। शनिवार को ठगी होने के बाद पीड़ित ने चक्रधरनगर थाने में अपराध दर्ज कराया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रीन सिटी बोईरदादर निवासी जगदीश प्रसाद गबेल (37) जिंदल प्लांट में असिस्टेंट मैनेजर है। उनका पंजाब नेशनल बैंक में बचत खाता है। 7 जनवरी दोपहर उनके मोबाइल पर एक कॉल आई।

कॉलर ने कहा, मैं पंजाब नेशनल बैंक से बोल रहा हूं, आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक किया गया है। अगर उसे चालू कराना है तो कुछ डिटेल बताई। इतना सुनने के बाद जगदीश ने उसे कार्ड संबंधित जानकारी दी। इसके बाद ठग ने मोबाइल पर आया वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) मांगा। जगदीश ने कॉलर ठग को ओटीपी बताया। थोड़ी ही देर में उनके पीएनबी के बचत खाते से एक लाख 85 हजार रुपए इलाहाबाद बैंक के किसी खाते में ट्रांसफर हो गए।

ठगी का पता चलने के बाद जगदीश ने पहले पीएनबी से संपर्क किया और फिर चक्रधरनगर थाने पहुंचा। सूचना पर पुलिस ने कॉल करने वाले ठग के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। किसी भी बैंक अपने खातेधारक से कभी भी उनके खाते की जानकारी नहीं पुछते फिर भी खाता धारक ठगों को जानकारी दे देते है।